Saturday, 18 May 2024

Noida News : कमज़ोर वर्ग के लोगों के लिए नोएडा में खुला डॉ. ऐ.बी.एल. श्रीवास्तव कंप्यूटर शिक्षण केंद्र

Computer Training Center, नोएडा हिन्दी न्यूज़ : नवरत्न फाउंडेशन्स के कंप्यूटर शिक्षा ज्ञान प्रदान कार्यक्रम के तहत नोएडा के गाँव…

Noida News : कमज़ोर वर्ग के लोगों के लिए नोएडा में खुला डॉ. ऐ.बी.एल. श्रीवास्तव कंप्यूटर शिक्षण केंद्र

Computer Training Center, नोएडा हिन्दी न्यूज़ : नवरत्न फाउंडेशन्स के कंप्यूटर शिक्षा ज्ञान प्रदान कार्यक्रम के तहत नोएडा के गाँव भंगेल की आर. सी. कॉलोनी में स्थित न्यू ग्रीन लान्स पब्लिक स्कूल में आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लोगों के लिए डॉ. ऐ.बी.एल. श्रीवास्तव कंप्यूटर शिक्षण केंद्र नवरत्न फाउंडेशन्स एवं न्यू ग्रीन लान्स शिक्षा समिति के सयुंक्त प्रयास से प्रारम्भ हुआ। इस केंद्र का उद्घाटन भारत के प्रसिद्ध सांख्यिकीविद एवं अंतराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त शिक्षाविद डॉ. आनंद बिहारी लाल श्रीवास्तव जी की धर्मपत्नी डॉ. आशा श्रीवास्तव, उनकी पुत्री श्रीमती स्मिता धर्मराज, नवरत्न के अध्यक्ष डॉ. अशोक श्रीवास्तव, न्यू ग्रीन लान्स की राजेश सिंह एवं प्रेरति सिंह के कर कमलों द्वारा हुआ।

Computer Training Center
कंप्यूटर शिक्षण केंद्र

Computer Training Center

इस शुभ अवसर पर श्री पी के गुप्ता, आयुर्वेदाचार्य डॉ. अच्युत कुमार त्रिपाठी, सुरेश सहाय, श्रीमती अविनाश गुप्ता, कर्नल बी.एल. गुप्ता, श्री दिनेश भार्गव, दिवाकांत झा जी ने भी अपना सहयोग प्रदान किया.

नवरत्न के अध्यक्ष डॉ. अशोक श्रीवास्तव ने बताया यह केंद्र जो प्रसिद्ध सांख्यिकीविद एवं अंतराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त शिक्षाविद डॉ. आनंद बिहारी लाल श्रीवास्तव जी की स्मृति में प्रारंभ किया है इसमें करीब 20 कंप्यूटर के माध्यम से प्रात: की शिफ्ट में न्यू ग्रीन लान्स के छात्रों को और सायं 4 बजे से रात्री आठ बजे तक भंगेल, सलारपुर व अन्य क्षेत्रों के आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लोगों को पढ़ाया जायेगा.

Computer Training Center
Computer Training Center

Computer Training Center, नोएडा हिन्दी न्यूज़ : इसमें बेसिक के साथ कंप्यूटर के एडवांस कोर्स भी कराएँगे. विशिष्ट अतिथि डॉ. आशा श्रीवास्तव ने कहा की कंप्यूटर अब जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है और कंप्यूटर की बिना चलना मुश्किल है अत: इसकी सही शिक्षा बचपन से मिलेगी तो उसका सही उपयोग हो पायेगा

स्वागत उद्बोधन में राजेश सिंह जी ने न्यू ग्रीन लान्स शिक्षा समिति के कार्यों पर प्रकाश डाला और आश्वासन दिया की उनका पूरा प्रयास रहेगा की वंचित वर्ग के बच्चों को उपयुक्त शिक्षा मिल पाए यहाँ से. इस अवसर पर स्मिता धर्मराज जी ने डॉ. श्रीवास्तव के गरिमामयी जीवन पर प्रकाश डाला साथ में कर्नल अमिताभ अमित, अच्युत कुमार त्रिपाठी जी ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

Computer Training Center
कंप्यूटर शिक्षण केंद्र

Computer Training Center, ग्रेटर नोएडा हिन्दी न्यूज़ :धन्यवाद ज्ञापित करते हुए नवरत्न के महासचिव विवेक श्रीवास्तव ने कंप्यूटर शिक्षण केन्द्रों को और अन्य स्थानों पर प्रारंभ करने हेतु सभी से योगदान की अपील की ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को शिक्षित किया जा सकें.

Noida Samachaar: कार्यक्रम में श्रीमती साधना सिन्हा, सुनीता शुक्ला, विभूति सक्सेना, राजीव सिन्हा, चित्रांश शेखर धर, श्रीमती जिज्ञासा, घनश्याम झा, जीतेन्द्र पाठक, श्रीमती श्वेता एवं विनीत खरे, नीरज भटनागर, विक्रम सेठी की उपस्थिति के संगीत के शिक्षक आशीम सर एवं स्कूल की दो छात्राओं द्वारा गाये रामायण के भजन ने कार्यक्रम को और सार्थक बना दिया

अगली खबर 

Breaking News: ज्ञानवापी परिसर का ASI सर्वे होगा: इलाहाबाद हाईकोर्ट

ग्रेटर नोएडा / नोएडा का नंबर 1 न्यूज़ पोर्टल

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें नीचे दिये गए सोशल मीडिया लिंक्स पर फॉलो करें और एक से एक बेहतरीन वीडियो देखने के लिए यूट्यूब चैनल सबस्क्राइब करें और चेतना मंच से जुड़े रहें।

Connect with us on:

Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | Koo | YouTube

Related Post