Sunday, 16 June 2024

प्रवेश : दिल्ली यूनिवर्सिटी के UG कोर्सेज की दाखिले की आखिरी तारीख नजदीक

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सभी बच्चों का सपना होता है। अलग अलग शहरों से बच्चे सिर्फ दिल्ली यूनिवर्सिटी में…

प्रवेश : दिल्ली यूनिवर्सिटी के UG कोर्सेज की दाखिले की आखिरी तारीख नजदीक

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सभी बच्चों का सपना होता है। अलग अलग शहरों से बच्चे सिर्फ दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए आते हैं। लेकिन ज़रूरी नहीं कि सभी का एडमिशन संभव हो सके लेकिन कहते हैं ना कोशिश करते रहनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के दाखिले की आखिरी तारीख़ समाप्त होने को है। बता दें कि UG कोर्सेज के लिए अंतिम तारीख 31 अगस्त, 2021 निर्धारित की गई थी। इसी के साथ जो भी छात्र DU में किसी भी कोर्स के लिए एडमिशन लेना चाहते हैं तो यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर विजिट कर सकते हैं। साथ ही पूरी जानकारी प्राप्त कर आवेदन दर्ज करवा सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने 2 अगस्त, 2021 को UG कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को शुरू किया था। जो भी विद्यार्थी आवेदन करना चाहते हैं वह सबसे पहले वेबसाइट द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशंस को चेक कर लें। उसके बाद अपनी आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

जानकारी के मुताबिक विद्यार्थियों का एडमिशन कक्षा 12 की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही होगा। मगर वही कुछ कोशिश के लिए छात्रों को एक प्रवेश परीक्षा के लिए भी उपस्थित होना पड़ सकता है।

छात्रों को ध्यान रहे कि DU ने अपने UG ENTRANCE EXAM, 2021 क शेड्यूल भी जारी कर दिया है। दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा या DUET 2021 कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। वही बात करें अगर कोर्सेज की तो BA, BBA, BMS जैसे और कई अन्य UG कोर्सेज के लिए DUET 2021 का दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आयोजन करवाया जाएगा। इन परीक्षाओं का आयोजन 27 सितंबर 2021 से शुरू होगा। जो भी छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। वह वेबसाइट पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक कर ले। यह परीक्षा दो घंटों के लिए जारी की जाएगी।

Related Post