Tuesday, 16 April 2024

ग्रेटर नोएडा में बड़ी परियोजनाओं के लिए NBCC से मिला दस हजार करोड़ का प्रोजेक्ट

NBCC Greater Noida Project : ग्रेटर नोएडा को सरकार की निर्माण शाखा एनबीसीसी की तरफ से बड़ा तोहफा मिला है।…

ग्रेटर नोएडा में बड़ी परियोजनाओं के लिए NBCC से मिला दस हजार करोड़ का प्रोजेक्ट

NBCC Greater Noida Project : ग्रेटर नोएडा को सरकार की निर्माण शाखा एनबीसीसी की तरफ से बड़ा तोहफा मिला है। बुधवार (21 फरवरी) को NBCC ने 10,000 करोड़ रुपए की पांच आम्रपाली परियोजनाओं को विकसित करने के लिए ग्रेटर नोएडा ऑथरिटी से मंजूरी मिल गई है। इस प्रोजेक्ट के मिलने से ग्रेटर नोएडा को आने वाले समय में काफी फायदें मिलने वाले है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि “एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड को आम्रपाली की 10,000 करोड़ रुपये की मौजूदा परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।” वहीं दूसरी तरफ कंपनी के शेयर आज बीएसई (BSE) पर 2% से ज्यादा गिरकर 139.30 रुपये पर बंद हुए।

क्या है वो पांच परियोजनाएं ?

1. सेंचुरियन पार्क, जीएच-05, सेक्टर टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा
2. गोल्फ होम्स, जीएच-02, सेक्टर-4, ग्रेटर नोएडा
3. लीजर पार्क, जीएच-01, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा
4. लीजर वैली, जीएच-02, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा
5. ड्रीम वैली, जीएच-09, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर हो रही परियोजनाएं पूरी

आपको बता दें कि दिसंबर 2023 में एनबीसीसी (NBCC) ने आम्रपाली ग्रुप की कई आवासीय परियोजनाओं में 2,900 करोड़ रुपए में 5,000 यूनिट्स की बिक्री की घोषणा की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के जरिए आम्रपाली की रुकी हुई परियोजनाओं को पूरा किया जा रहा है। इसके लिए एक अलग इकाई ‘आम्रपाली अवरुद्ध परियोजना निवेश पुनर्निर्माण प्रतिष्ठान’ (एस्पायर) का गठन किया गया था।

कैसा है NBCC (India) Share के शेयरों की हालत ?

राज्य के स्वामित्व वाली NBCC (India) के शेयरों में बुधवार (21 फरवरी) को इंड्रा डे में 2.1 पर्सेंट तक चढ़ गए। कंपनी के शेयर 145.60 रुपये पर पहुंच गए थे। लेकिन बाद में इसमें मुनाफावसूली हुई और यह शेयर 2% से ज्यादा गिरकर 139.30 रुपये पर बंद हो गया। वहीं बता करें मंगलवार (20 फरवरी) की तो उस दिन कंपनी को सिक्किम में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के स्थायी परिसर के निर्माण के लिए 560 करोड़ रुपये का ठेका मिला था।

बड़ी खबर : पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के घर CBI का छापा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post