Sunday, 19 May 2024

सुपरटेक की निर्माणाधीन बिल्डिंग 13वीं मंजिल से गिरकर राजमिस्त्री की मौत

Greater Noida (चेतना मंच)। ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र में बन रही सुपरटेक बिल्डर की निर्माणाधीन इमारत की 13वीं मंजिल…

सुपरटेक की निर्माणाधीन बिल्डिंग 13वीं मंजिल से गिरकर राजमिस्त्री की मौत

Greater Noida (चेतना मंच)। ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र में बन रही सुपरटेक बिल्डर की निर्माणाधीन इमारत की 13वीं मंजिल से गिरकर राजमिस्त्री की मौत हो गई। राजमिस्त्री की मौत के बाद परिजनों ने ठेकेदार व सुपरटेक कंपनी के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाना रबूपुरा में मुकदमा दर्ज कराया है।

Greater Noida News

ग्राम निलोनी निवासी रमेश कुमार ने बताया कि वह और उसका भाई सुरेश चंद रबूपुरा क्षेत्र के सेक्टर-22 डी में बन रही सुपरटेक बिल्डिंग गोल्फ कंट्री में राजमिस्त्री का काम करता था। 7 जनवरी को सुरेश सी वन टावर के 13वें फ्लोर पर काम कर रहा था। इस दौरान सुपरटेक कंपनी के कर्मचारियों ने जल्दी-जल्दी काम करने का दवाब बनाना शुरू कर दिया। सुरेश चंद जिस शाफ्ट में काम कर रहा था वहां ग्रिल को सही तरीके से नहीं लगाया गया था। इस कारण उसका भाई अचानक 13वीं मंजिल से नीचे आ गिरा। सुरेश को गंभीर स्थिति में अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों से मृत घोषित कर दिया।

रमेश कुमार के मुताबिक कंस्ट्रक्शन साइट पर कंपनी के सुपरविजन स्टाफ ने मजदूरों को कोई भी सेफ्टी बेल्ट हेलमेट आदि नहीं दे रखे थे। इसके अलावा कंस्ट्रक्शन साइट पर सुरक्षा जाल भी नहीं लगवाया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करा रहे साइन दीप कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक बीसी गुप्ता एवं सुपरटेक कंपनी के अधिकारी तथा कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से उसके भाई की मौत हुई है।
पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और लापरवाह दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

डाक्टर पति के साथ रात में सोने को तड़प रही है पत्नी, लेकिन पति सोता है अपनी मां के पास

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post