Monday, 20 May 2024

एसीएस ने किया जेवर एयरपोर्ट का दौरा, अफसरों को दिए कार्य में तेजी लाने के निर्देश

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (एसीएस) एसपी गोयल ने शुक्रवार को उत्तर…

एसीएस ने किया जेवर एयरपोर्ट का दौरा, अफसरों को दिए कार्य में तेजी लाने के निर्देश

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (एसीएस) एसपी गोयल ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर के पास जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान श्री गोयल ने एयरपोर्ट की प्रगति को लेकर अफसरों से चर्चा की। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

Greater Noida News

पहला रनवे बनकर तैयार

अफसरों ने एसपी गोयल को बताया कि 3900 मीटर का पहला रनवे बनकर तैयार है। अब विमानों को उतारने का ट्रायल शुरू होने की तैयारियां जोरों पर है। कुछ दिनों पहले ही नोएडा एयरपोर्ट पर विमानों की सुरक्षित लैंडिंग कराने के लिए ग्लाइड पाथ एंटीना स्थापित किया गया है। एयरपोर्ट में रडार सिस्टम समेत अन्य तकनीकी उपकरण लगाए जा रहे हैं।

15 जून तक इंटरचेंज काम होगा पूरा

आपको बता दें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सितंबर 2024 में उड़ान शुरू हो जाएंगे। पहले दिन ही नेशनल और इंटरनेशनल लेवल की उड़ान शुरू हो जाएगी। इसका काम काफी तेजी के साथ चल रहा है। जेवर एयरपोर्ट से यमुना एक्सप्रेसवे को जोडऩे का काम भी 80 प्रतिशत पूरा हो गया है। आगामी 15 जून तक यमुना एक्सप्रेसवे पर इंटरचेंज का काम पूरा हो जाएगा, जिससे दिल्ली और आगरा से सीधा जेवर एयरपोर्ट जुड़ जाएगा।

प्रेमी युगल ने हिंडन में छलांग लगाई, युवक की मौत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post