Friday, 3 May 2024

ग्रेटर नोएडा में मनमानी करने वाला ठेकेदार नपा, कुछ और भी रडार पर

Greater Noida News : दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ ने शुक्रवार को तिलपता गांव का अचौक निरीक्षण…

ग्रेटर नोएडा में मनमानी करने वाला ठेकेदार नपा, कुछ और भी रडार पर

Greater Noida News : दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ ने शुक्रवार को तिलपता गांव का अचौक निरीक्षण किया। इस दौरान एसीईओ ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ग्रामीणों की शिकायत थी कि एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के ओवर लोड वाहनों के कारण गांव की सड़के टूट गई है। जिसके कारण नालियां जाम होकर टूटी सड़कों पर पानी भरा रहता है। ग्रामीणों का आरोप है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी का ठेकेदार अपनी मनमानी के अनुसार ओवरलोड वाहनों का संचालन करा रहा है। लोगों की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची एसीईओ ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की है।

Greater Noida News

निरीक्षण में मिली खामियां

आपको बता दें कि तिलपता गांव के लोगों की शिकायत के बाद अचौक निरीक्षण के लिए पहुंची एसीईओ अन्ना पूर्णा गर्ग ने शुक्रवार को तिलपता गांव का निरीक्षण किया। इस दौरान एसीईओ को दादरी नोएडा छलेरा डीएससी रोड पर नालियां जाम मिली और रोड के दोनों तरफ रख रखाव ठीक नहीं था। सूरजपुर से लेकर दादरी रेलवे ओवरब्रिज तक झाड़ियां उगी हुई मिली।

मानवी कंस्ट्रक्शन पर लगाया 2 लाख का जुर्माना

इस पर एसीईओ ने कार्रवाई करते हुए मानवी कंस्ट्रक्शन कंपनी सेक्टर अल्फा टू पर 2 लाख रुपया का जुर्माना लगाया है। बता दें कि यह कार्रवाई सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर की गई है। तिलपता गांव के किसानों ने सीईओ से मिलकर शिकायत दर्ज करायी थी। उनका आरोप था कि गांव की सड़कें पूरी तरह से टूटी पड़ी है। सड़कें टूटने से गांव में आए दिन जाम लग रहता है। जिससे ग्रामीण और आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सड़कों पर बहता मिला नाली का पानी

तिलपता गांव में बने कन्टेनर डिपो से हर रोज हजारों की संख्या में कंटेनर माल लेकर आते जाते हैं। जिससे गांव की सड़के पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। सीईओ के निर्देश पर एसीईओ ने अन्ना पूर्णा गर्ग ने मौक़े का मुआयना किया। इस दौरान नालियों में कीचड़ भरा होने से सड़क पर पानी जाता हुआ मिला और तालाब ओवरफ्लो मिला। जिस पर कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण के डिवीज़न टीम के मैनेजर रोहित गुप्ता की ओर से मानसी कंस्ट्रक्शन कंपनी पर कार्रवाई करते हुए 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही कंपनी के प्रबंधक को चेतावनी दी गई है।

स्क्रैप माफिया रवि काना तथा उसके परिवार का पूरा खेल होगा खत्म, एक्शन जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post