Tuesday, 25 June 2024

ग्रेटर नोएडा के तीन गांव में चला ‘बाबा का बुलडोजर’, कॉलोनाइजर की शामत

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि…

ग्रेटर नोएडा के तीन गांव में चला ‘बाबा का बुलडोजर’, कॉलोनाइजर की शामत

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तीन गांव में बाबा का बुलोडजर चलाया है। दरअसल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ग्राम खेड़ी, सुनपुरा व हैबतपुर में जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ सर्कल एक व दो की टीम ने कार्रवाई की। प्राधिकरण ने तीन गांव में करीब 25000 वर्ग मीटर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवा दिया।

ग्रेटर नोएडा के तीन गांव अवैध कब्जे से मुक्त

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने अधिसूचित एरिया में जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। परियोजना विभाग के वर्क सर्कल एक और दो की टीम ने शनिवार को इन दोनों गांव की जमीन पर अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढहा दिया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि वरिष्ठ प्रबंधक राजेश कुमार के नेतृत्व में वर्क सर्कल दो की टीम ने ग्राम खेड़ी के खसरा संख्या-126,127,128,129,138 व सुनपुरा के खसरा संख्या 590, 592, 593, 594 पर लगभग 5000 वर्ग मीटर जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को तोड़कर जमीन मुक्त करा ली है, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपए आंकी गई है।

Greater Noida News

इन जगह चला बाबा का बुलडोजर

इसी तरह वर्क सर्किल एक की टीम ने हैबतपुर के डूब क्षेत्र (खसरा संख्या 72, 73 व 74 ) की लगभग 20,000 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। यह कार्रवाई प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में लगभग 3 घंटे चली। इस कार्रवाई के लिए पांच जेसीबी व दो डंफरों का इस्तेमाल किया गया। एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने चेतावनी दी है कि अनुचित एरिया में अवैध निर्माण कर जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

पत्नी पर शक करके पहले ली उसकी जान, खुद भी मर गया

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post