Saturday, 18 May 2024

सीएम योगी ने बोनी कपूर को सौंपा अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी का आवंटन पत्र

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी…

सीएम योगी ने बोनी कपूर को सौंपा अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी का आवंटन पत्र

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी के प्रथम चरण का निर्माण चार माह में शुरू हो जाएगा। विकासकर्ता कंपनी मेसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में कंपनी के सीईओ एवं फिल्म निर्माता व निर्देशक बोनी कपूर को आवंटन पत्र सौंपा। इस दौरान प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह और यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ़ अरुणवीर सिंह मौजूद थे।

Greater Noida News

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 21 में एक हजार एकड़ में प्रस्तावित फिल्म सिटी के पहले चरण के विकास के लिए बेव्यू प्रोजेक्ट्स को विकासकर्ता चयनित किया गया है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कंपनी को लेटर आफ कम्फर्ट जारी किया है। मई जून तक फिल्म सिटी का निर्माण शुरू होने की संभावना है।

विकासकर्ता कंपनी करेंगी निर्माण

ग्रेटर नोएड क्षेत्र के यीडा सिटी के सेक्टर- 21 में 1000 एकड़ में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी को प्रथम चरण में 230 एकड़ में विकसित किया जाना है। 155 एकड़ में फिल्म उद्योग से जुड़ी इंडस्ट्री और आवासीय सुविधा होगी। जबकि 75 एकड़ में होटल, मॉल और प्लॉजा बनाए जाएंगे। वहीं दूसरे चरण में विला, गोल्फ कोर्स और मनोरंजन पार्क का निर्माण किया जाएगा। बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी ने बिल्डर कंपनी भूटानी ग्रुप के साथ मिलकर 18 फीसदी रेवेन्यू शेयरिंग की बोली लगाकर प्रथम चरण के निर्माण के लिए विकासकर्ता कंपनी का अधिकार प्राप्त कर लिया है।

पहले चरण में खर्च होंगे 1510 करोड़

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रदेश कैबिनेट से स्वीकृति के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में विकासकर्ता कंपनी को लेटर ऑफ कम्फर्ट जारी किया गया। इस पर औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह व बोनी कपूर ने हस्ताक्षर किए। इस दौरान यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह भी मौजूद रहे। बता दें कि पहले चरण में 230 एकड़ में फिल्म सिटी के निर्माण पर 1510 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

कब शुरू होगा फिल्म सिटी का निर्माण

मई-जून तक फिल्म सिटी का निर्माण शुरू होने की संभावना है। लास वेगास में अप्रैल में आठ से 22 तक सिनेमाकान का आयोजन होने जा रहा है। इसमें बोनी कपूर भी शिरकत करेंगे। इस दौरान फिल्म सिटी के विकास के लिए आधुनिक तकनीकी से लेकर थीम आदि पर संभावनाएं तलाशी जाएंगी। इसके बाद ही फिल्म सिटी परियोजना को पूरी तरह से खाका तैयार होने की उम्मीद है।

सीईओ ने दी जानकारी

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने कहा कि फिल्म सिटी के निर्माण के लिए कंपनी को 180 दिन के अंदर समझौता पत्र के शर्तों को पूरा करना होगा। इसके बाद भूखंड पर कब्जा दे दिया जाएगा। प्राधिकरण की तरफ से 230 एकड़ जमीन पर कब्जा लेकर पिलर लगाया जा चुका है।

Big Breaking : खट्टर के छुए पैर, फिर नायब सैनी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post