Wednesday, 1 May 2024

ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़, करोड़ों की MDMA ड्रग्स बरामद

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी लगी है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा के…

ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़, करोड़ों की MDMA ड्रग्स बरामद

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा पुलिस के हाथों एक बड़ी कामयाबी लगी है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी पुलिस,स स्वाट टीम और थाना ईकोटेक-1 पुलिस ने दादरी के एक मकान में ड्रग्स (MDMA) बनाने वाली एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के दादरी में यह ड्रग्स फैक्टरी अवैध रूप से भारत में रह रहे नाइजीरियन नागरिक चला रहे थे। इनके पास से 200 किलो से ज्यादा MDMA ड्रग्स बरामद हुआ है।

चार नाइजीरियन हुए गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस, स्वाट टीम तथा थाना दादरी पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई के तहत अवैध रूप से मिथाइल एनीडियोक्सी मेथामफेटामाइन (MDMA) बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चार नाइजीरियन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार हुए आरोपियों के पास से 26 किलो 670 ग्राम क्रिस्टल और एमडीएमए पाउडर बरामद किया है। इनके पास से भारी मात्रा में कच्चा माल वह एमडीएमए मादक पदार्थ बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चा माल उपकरण, रसायन पुलिस ने बरामद किया है। बरामद माल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार मे करीब 150 करोड रुपए है।

मौके से बरामद हुआ कई सामान

पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना ईकोटेक -प्रथम के प्रभारी अनुज कुमार, थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय तथा स्वाट टीम के प्रभारी यतेंद्र सिंह ने एक सूचना के आधार पर बीती रात को गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के पास से ओनय्कची फ्रैंक निवासी नाइजीरिया, तथा इमैनुवल निवासी नाइजीरिया को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस ने एक कार में रखी हुई एमडीएमए मादक पदार्थ बरामद किया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि ओमिक्रान-प्रथम में स्थित एक मकान में वे लोग रहते हैं, तथा वहां पर एमडीएमए और अन्य मादक पदार्थ बनाने की वे लोग फैक्ट्री चलाते हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी सूचना के आधार पर पुलिस ने थाना दादरी रोड के सेक्टर ओमीक्रॉन के मथुरापुर में उक्त मकान में छापा मारकर वहां मौजूद इफेनयी जॅनबॉस्को तथा चिडी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से बनी हुई कुल 26 किलो 760 पर ग्राम क्रिस्टल/ एमडीएमए पाउडर, अवैध रूप से मादक पदार्थ बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चा माल, उपकरण, रासायनिक माल व रसायन तथा दो कार बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी नाइजीरिया से आकर भारत में अवैध रूप से रह रहे थे, तथा ये लोग मादक पदार्थ बनाकर देश के विभिन्न भागों में और यहां के विभिन्न विश्वविद्यालय में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को बेचते थे। उन्होंने बताया कि बरामद मादक पदार्थ की कीमत करोड़ों रुपए है।

Greater Noida News

जेवर एयरपोर्ट का काम हुआ और तेज, उड़ानों का ट्रॉयल जल्दी ही

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post