Tuesday, 25 June 2024

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिए जमीन देने वाले किसानों को नहीं मिला मुआवजा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर में बनाए जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोडऩे…

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिए जमीन देने वाले किसानों को नहीं मिला मुआवजा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर में बनाए जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोडऩे के लिए जिन किसानों की जमीन ली गई है, उन्हें अभी तक मुआवजा नहीं मिला है। इस शिकायत को लेकर प्रभावित किसानों ने ग्रेटर नोएडा के जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह से मुलाकात की। विधायक ने उपस्थित अधिकारियों से किसानों की समस्या का निराकरण करने के लिए कहा।

कानूनी अड़चनों के चलते हो रही परेशानी

आपको बता दें कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को ग्रेटर नोएडा के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जोड़ा जा रहा है। जिससे दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के लोग नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक आसानी से पहुंच सके। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने एक्सप्रेस निर्माण के लिए किसानों की जमीन ली है, लेकिन कुछ कानूनी अड़चनों के चलते जमीन देने वाले किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने ग्राम महमदपुर जादौन में आयोजित जन चौपाल में जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह से मुलाकात की और उन्हें बताया कि एनएचएआई को उन्होंने जमीन देने की सहमति दी है। लेकिन उन्हें अभी तक मुआवजा नहीं मिला है। जन चौपाल में मौजूद जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा और अपर जिलाधिकारी बच्चू सिंह से विधायक ने किसानों की वार्ता कराई और उनकी समस्याओं के जल्द निदान की बात कही।

Greater Noida News

बल्लभगढ़ से व्यापारी का अपहरण, ग्रेटर नोएडा में बची जान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post