Sunday, 19 May 2024

ऐसा लगा कि मानो पूरा ग्रेटर नोएडा रहेगा फिट, हुआ फिट इंडिया का आयोजन

Greater Noida News : रविवार को ग्रेटर नोएडा शहर में शानदार नजारा देखने को मिला। ऐसा लगा कि मानो पूरा…

ऐसा लगा कि मानो पूरा ग्रेटर नोएडा रहेगा फिट, हुआ फिट इंडिया का आयोजन

Greater Noida News : रविवार को ग्रेटर नोएडा शहर में शानदार नजारा देखने को मिला। ऐसा लगा कि मानो पूरा ग्रेटर नोएडा शहर अब फिट रहना चाहता है। मिशन फिट इंडिया के तहत ग्रेटर नोएडा शहर में आयोजित ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के सभी प्रमुख हस्ती जमा हुई। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के महत्वपूर्ण नागरिकों को फिट रहने के टिप्स सिखाते हुए देखना एक सुखद एहसास था। ग्रेटर नोएडा की भाति इस प्रकार के कार्यक्रम देशभर में चलाए जाए, तो जल्द ही मिशन फिट इड़िया का सपना पूरा हो जाएगा।

ग्रेटर नोएडा में हुआ शानदार आयोजन

रविवार को ग्रेटर नोएडा शहर में निर्मल फ्रेंड्स हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। यह आयोजन संस्था के द्वारा मिशन फिट इंडिया के तहत अपने 8 वर्ष पूर्ण होने पर किया गया। कार्यक्रम का आयोजन ग्रेटर नोएडा के सेक्टर जीटा-1 स्थित ऑर्चर्ड फार्म हाउस में आयोजित किया गया। इस अवसर पर शहर के विभिन्न जानी मानी हस्तियों ने कार्यक्रम में पहुंचकर संस्था के प्रशिक्षित ट्रेनर्स से जीवन में स्वस्थ रहने के लिए योग और हेल्थ एक्टिविटीज सिखीं। इस अवसर पर कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पुरुष और महिलाएं शामिल रहीं।

निर्मल फ्रेंड्स हेल्थ एंड वैलनेस फिटनेस सेंटर के मुख्य कोच कविराज भाटी एवं अंजू भाटी ने बताया कि वह पिछले 8 वर्षों से मिशन फिट इंडिया के तहत लोगों को स्वस्थ रहने के गुर सीखा रहे हैंI संस्था द्वारा वर्तमान में हर घर निरोगी, घर जोड़ों अभियान भी संचालित किया जा रहा है। जिसमे उनके साथ देश भर के हजारों परिवार जुड़े हुए हैं। जोकि सभी उनके क्लब के माध्यम से सिखाए गए गुरों के द्वारा अपनी जीवन शैली को बदलकर स्वास्थ्य लाभ उठा रहे हैं। उसी क्रम में संस्था के 8 वर्ष पूर्ण होने पर यह जागरूकता अभियान चलाया गया है। जिसमे संस्था के प्रशिक्षित ट्रेनर्स के द्वारा लोगों को स्वस्थ शरीर के लाभ, स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक योगा और हेल्थ एक्टिविटीज की निशुल्क ट्रेनिंग दी गई है। इस अवसर पर बीते कुछ समय में फिटनेस चेलेंज के तहत संचालित की गई प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतियोगियों को भी सम्मानित किया गया। जिसमे प्रतियोगिताओं के विजेताओं को फिटनेस में अच्छे रिजल्ट देने वाले विजेताओं को उपहार प्रेषित किए गए।

Greater Noida News

अनेक हस्तियां रही मौजूद

इस अवसर पर रुचि, जितेंद्र, मोहित, गीता, परमानंद, पुष्पा, मांगेराम, सरोज, मधुबाला, नीतू, नरेश आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।

जमीन व घर के लिए दुश्मन बनी सगी बहन, विधवा महिला पर ढा रहे जुल्म

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post