Thursday, 2 May 2024

सुंदरता के मामले में भी अद्भुत होगा जेवर एयरपोर्ट, देगा सबको मात

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर की बगल में बनने वाला जेवर एयरपोर्ट सुन्दरता के मामले में भी अद्भुत…

सुंदरता के मामले में भी अद्भुत होगा जेवर एयरपोर्ट, देगा सबको मात

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर की बगल में बनने वाला जेवर एयरपोर्ट सुन्दरता के मामले में भी अद्भुत सुन्दर एयरपोर्ट होगा। जेवर एयरपोर्ट को बनाने वाली कंपनी ने भारत ही नहीं दुनिया के तमाम सुन्दर एयरपोर्ट की स्टडी करके जेवर एयरपोर्ट को एशिया का सबसे सुंदर एयरपोर्ट बनाने का फैसला किया है। कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि जेवर एयरपोर्ट का लुक किसी पांच सितारा (फाइव स्टार) होटल से कम सुंदर नहीं होगा।

Greater Noida News

जेवर एयरपोर्ट की विशेषता

ग्रेटर नोएडा शहर की बगल में जेवर कस्बे के पास बन रहा जेवर एयरपोर्ट अनेक मामलों में खास है। जेवर एयरपोर्ट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा यूपी के CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जेवर एयरपोर्ट भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा। इतना ही नहीं दावा तो यह भी किया जा रहा है कि जेवर एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा जेवर एयरपोर्ट बन जाएगा। जेवर एयरपोर्ट को बनाने वाली कंपनी ज्यूरिख एजी दुनिया के सुंदर देश स्विटजरलैंड की कंपनी है। ज्यूरिख एजी जेवर एयरपोर्ट को सबसे सुंदर एयरपोर्ट बनाने का प्रयास कर रही है। जेवर एयरपोर्ट के बाहरी लुक से लेकर इसमें इंटीरियर पर खास ध्यान देने का प्रयास किया जा रहा है।

पांच हवाई अडडों से जेवर एयरपोर्ट का मुकाबला

आपको बता दें कि भारत में पांच एयरपोर्ट अब तक सबसे सुंदर एयरपोर्ट माने जाते हैं। इन पांच एयरपोर्ट के साथ जेवर एयरपोर्ट का सुन्दरता के मामले में मुकाबला होगा। अब तक सबसे सुंदर एयरपोर्ट की श्रेणी में मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पहले स्थान पर, दिल्ली का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दूसरे स्थान पर, हैदराबाद का राजीव गांधी एयरपोर्ट तीसरे स्थान पर, चेन्नई का चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट चौथे स्थान पर तथा बैंगलोर का केम्पेगौडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पांचवां सबसे सुंदर एयरपोर्ट है। ज्यूरिख एजी कंपनी जेवर एयरपोर्ट को इन पांचों सुंदर एयरपोर्ट की श्रेणी में सबसे ऊपर स्थापित करना चाहती है। ज्यूरिख के अधिकारियों ने दावा किया है कि जेवर एयरपोर्ट एशिया का सबसे सुंदर एयरपोर्ट होगा।

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल बुरे फंसे, बाहर आया महादेव ऐप का जिन्न

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post