Sunday, 19 May 2024

जेवर एयरपोर्ट के पास बनने वाली सबसे बड़ी फिल्म सिटी का खुला टेंडर, जल्दी बनेगी

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर के निकट स्थापित होने वाली फिल्म सिटी का टेंडर खुल…

जेवर एयरपोर्ट के पास बनने वाली सबसे बड़ी फिल्म सिटी का खुला टेंडर, जल्दी बनेगी

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर के निकट स्थापित होने वाली फिल्म सिटी का टेंडर खुल गया है। जेवर एयरपोर्ट के पास बनने वाली यह भारत की सबसे बड़ी फिल्म सिटी होगी। शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा शहर में स्थित यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के कार्यालय में फिल्म सिटी का टेंडर खोला गया।

Greater Noida News

आए हैं चार टेंडर

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार जेवर एयरपोर्ट के पास यीडा के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बना रही है। एक हजार एकड़ जमीन पर बनने वाली यह भारत की सबसे बड़ी फिल्म सिटी होगी। जेवर एयरपोर्ट के पास स्थापित होने वाली फिल्म सिटी का विकास करने वाली कंपनी की तलाश में टेंडर निकाला गया था। शुक्रवार को 2.30 बजे तक टेंडर भरा जा सकता था। शुक्रवार को ही तीन बजे टेंडर की टेक्निकल बिड को खोला गया। टेंडर खोलने पर पता चला कि चार प्रसिद्ध कंपनियों ने फिल्म सिटी बनाने के लिए टेंडर भरे हैं।

Greater Noida News प्रसिद्ध कंपनी आई सामने

यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण के PRO नंदकिशोर ने बताया कि फिल्म सिटी बनाने के लिए चार बड़ी कंपनियों का प्रस्ताव (टेंडर) आया है। इसमें सुपर सोनिक कंपनी फिल्म स्टार बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्टस फिल्मों के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध कंपनी टी-सीरीज तथा प्रसिद्ध फिल्म निर्माता के.सी. बोकाडिया की कंपनी शामिल हैं। चारों कंपनियों के टेंडर की अब तकनीकी जांच पड़ताल करके जल्दी ही वित्तीय बिड खोली जाएगी। वित्तीय बिड खुलते ही यह तय हो जाएगा कि जेवर एयरपोर्ट के ास स्थपित होने वाली सबसे बड़ी फिल्म सिटी के निर्माण का ठेका किस बड़ी कंपनी को मिलेगा। जानकार सूत्रों का दावा है कि फिल्म सिटी के निर्माण का ठेका प्राप्त करने में टी-सीरीज कंपनी सबसे अधिक रूचि दिखा रही है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही फिल्म सिटी का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी फिल्म सिटी

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) द्वारा विकसित किए जा रहे यमुना सिटी शहर के सेक्टर 21 में फिल्म सिटी का निर्माण होगा। यीडा का सेक्टर-21 ग्रेटर नोएडा शहर के पास स्थित है। सेक्टर 21 नवनिर्मित जेवर एयरपोर्ट की बिल्कुल बगल में स्थित है। यीडा के सीईओ (CEO) डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि फिल्म सिटी का निर्माण कार्य मार्च 2024 से पहले ही शुरू हो जाएगा। निर्माण शुरू होने के तीन साल के अंदर फिल्म सिटी पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगी। यीडा के सीईओ (CEO) डा. अरुणवीर सिंह ने यह भी बताया कि फिल्म सिटी का निर्माण समय से पूरा हो जाए, इसके लिए निर्माणकर्ता कंपनी पर जुर्माना लगाने का प्रावधान भी किया गया है। जो कंपनी फिल्म सिटी का निर्माण करेगी उसे तीन वर्ष का समय दिया जाएगा। तीन वर्ष में काम पूरा ना करने पर कंपनी पर प्रतिदिन 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

UP News : मायावती को याद कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान, CM योगी से भी वही उम्मीद

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post