Monday, 6 May 2024

ग्रेटर नोएडा पहुंचे राकेश टिकैत, 16 फरवरी को दी चक्का जाम की चेतावनी

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर क्षेत्र के मेहंदीपुर गांव में बृहस्पतिवार को आयोजित किसान पंचायत में भारतीय…

ग्रेटर नोएडा पहुंचे राकेश टिकैत, 16 फरवरी को दी चक्का जाम की चेतावनी

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर क्षेत्र के मेहंदीपुर गांव में बृहस्पतिवार को आयोजित किसान पंचायत में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शिकरत की। इस पंचायत में राकेश टिकैत ने अपने संबोधन में कहा कि हर बार बजट में किसानों के साथ छल किया जाता है। सरकार किसानों को एमएसपी नहीं दे रही है। अब किसानों के मुद्दे को लेकर 16 फरवरी को देश भर में चक्का जाम और 14 मार्च को दिल्ली कूच का ऐलान किया गया है।

Greater Noida News

बजट में किसानों के साथ हुआ छल- टिकैत

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ग्रेटर नोएडा के जेवर इलाके के मेहंदीपुर गांव पहुंचे। यहा पर संगठन के कार्यकर्ताओं तथा किसानों ने उनका भव्य स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम के दौरान राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अब बहुत हो चुका। सरकार किसानों को बार-बार छलने का काम कर रही है। किसानों की मांगों पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर 16 फरवरी को पूरे देश में चक्का जाम करेंगे। इस दौरान सरकार ने किसानों की समस्याओं का समाधान कर दिया तो ठीक है, अन्यथा 14 मार्च को दिल्ली के लिए कुच करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि पिछले काफी समय से किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार किसानों को एमएसपी नहीं दे रही है। हर बार बजट में किसानों के साथ छल किया जाता है।

भूमि बिल में किया जाए बदलाव- खटाना

वहीं संगठन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना ने कहा गौतमबुद्ध नगर में एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। गांव का विस्थापन हो रहा है, लेकिन किसानों को उनके घर और घर के बराबर जमीन नहीं दी जा रही। भूमि अधिग्रहण बिल में पिछले काफी समय से बदलाव नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग थी की भूमि बिल में बदलाव किया जाए, युवाओं को रोजगार मिले।

किसान नेता रहे मौजूद

इस मौके पर सुनील प्रधान, अनित कसाना, सुरेंद्र ढाक, राजीव मलिक, रॉबिन नागर, धनीराम, योगेश भाटी, संदीप खटाना, सुंदर खटाना, अविनाश तंवर, सुंदर भूड़ा, ललित चौहान, बेली भाटी, नरेंद्र नागर, सुभाष, अजीत पाल, इंद्रेश, अजीत गैराठी, धर्मपाल, सुभाष व अरविंद लोहिया आदि किसान मौजूद रहे।

फिर किसानों को बहकाने की हुई कोशिश, ‘समस्या का हल नहीं निकला तो दिल्ली दूर नहीं’

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post