Sunday, 19 May 2024

रवि काना का देहरादून में भी है घर, पुलिस के हाथ लगी करोड़ों की प्रोपर्टी

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गैंगस्टर और स्क्रैप माफिया रवि काना की रिमांड के दौरान…

रवि काना का देहरादून में भी है घर, पुलिस के हाथ लगी करोड़ों की प्रोपर्टी

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गैंगस्टर और स्क्रैप माफिया रवि काना की रिमांड के दौरान रविवार को ग्रेटर नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। ग्रेटर नोएडा पुलिस रवि काना को लेकर उत्तराखंड के देहरादून में जांच पड़ताल करने पहुंची थी। जहां से ग्रेटर नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। ग्रेटर नोएडा पुलिस को रवि काना के देहरादून वाले घर से लाखों का कैश सहित करोड़ों की प्रोपर्टी के कागजात बरामद हुए है।

Greater Noida News

कैश सहित मिले अन्य दस्तावेज

ग्रेटर नोएडा पुलिस को देहरादून वाले घर से 10 लाख से अधिक कैश, 20 गाड़ियों के पेपर और करीब 3 करोड़ की प्रॉपर्टी के दस्तावेज बरामद हुए हैं। स्क्रैप माफिया रवि काना को ग्रेटर नोएडा पुलिस सोमवार को कोर्ट में दाखिल करेगी, उसके बाद वहां से स्क्रैप माफिया रवि काना जेल भेजा जाएगा। रवि काना की महिला सहयोगी काजल की भी डिमांड अवधि पूरी हो गई है। जिसके बाद काजल को भी जेल भेज दिया गया है। बता दें कि एक दिन पहले उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा को पुलिस ने रिमांड पर लेते हुए पूछताछ की थी। काजल पुलिस को यह बताने में नाकामयाब रही थी कि उसने करोड़ों की प्रॉपर्टी कैसे बनाई।

पुलिस को मिली लेखा-जोखा की डायरी

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने रवि काना की गिरफ्तारी के बाद जब से उसका रिमांड लिया है, तब से रवि काना से लगातार पूछताछ चल रही है। इस दौरान ग्रेटर नोएडा पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं। ग्रेटर नोएडा पुलिस को रवि काना के देहरादून स्थित घर से एक डायरी भी मिली है। इसमें उसका सारा लेखा-जोखा है। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने तमाम डॉक्युमेंट्स को बरामद करने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है। रवि और उसकी महिला दोस्त की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद पुलिस अब जांच में जिन लोगों के नाम निकलकर सामने आए हैं और उसकी तमाम प्रॉपर्टी से लेकर किन लोगों से संबंध है उसकी एक रिपोर्ट बनाकर नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को सौंपेगी। पुलिस एक चिट्ठी पहले ही नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को सौंप चुकी है।

अन्य लोगों की जानकारी जुटा रही पुलिस

आपको बता दें कि रवि काना से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि उससे कई पुलिस अधिकारी, पत्रकार और राजनेता संपर्क में थे। उनके बीच वॉट्सऐप पर भी बात हुई थी। पुलिस अब इन लोगों की भी प्रॉपर्टी की जानकारी जुटा रही है। पुलिस को गैंग के बदमाशों के कई बैंकों के लॉकरों का पता चला है। आशंका है कि इनमें ब्लैक मनी और सोना हो सकता है। इसके अलावा इन लॉकरों में प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी रखे हो सकते हैं। दूसरी ओर उनके खिलाफ भी जल्द कार्रवाई हो सकती है, जिनसे रवि स्क्रैप का माल उठाता था। Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा में मासूम के अपहरण तथा हत्या के मामले में SHO लाइन हाज़िर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post