Saturday, 18 May 2024

रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल नहीं बता पाई करोड़ों की प्रॉपर्टी का स्‍त्रोत, विदेशों में किया है निवेश  

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सरिया और स्क्रैप माफिया रवि काना की महिला मित्र काजल से…

रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल नहीं बता पाई करोड़ों की प्रॉपर्टी का स्‍त्रोत, विदेशों में किया है निवेश  

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सरिया और स्क्रैप माफिया रवि काना की महिला मित्र काजल से शनिवार को रिमांड पर पूछताछ शुरू हो गई है। रिमांड के दौरान स्क्रैप माफिया रवि काना और काजल का आमना-सामना कराया गया। उसके बाद पुलिस को विदेश में संपत्ति होने की जानकारी मिली। पूछताछ के दौरान गैंगस्टर रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल झा करोड़ों की बनाई हुई अपनी संपत्ति का स्रोत नहीं बता सकी है। सूत्रों की मानें तो काजल के नाम पर रवि ने ही करोड़ों की संपत्ति खरीदी है।

Greater Noida News

गैंगस्टर और स्क्रैप माफिया रवि काना की गर्लफ्रेंड काजल को पुलिस शनिवार को जेपी ग्रींस स्थित फ्लैट पर लेकर गई, जबकि रवि काना को नोएडा के सेक्टर-16 के आस-पास ले जाया गया। उसकी वहां भी संपत्ति होने की जानकारी मिली है। रविवार दोपहर 12 बजे रिमांड पूरा होने पर काजल को वापस जेल भेज दिया जाएगा, जबकि रवि काना का रिमांड सोमवार दोपहर 12 बजे पूरा होगा।

रवि काना ने विदेशों में भी किया है निवेश

अधिकारियों के मुताबिक काजल से पुलिस ने पूछा कि काले कारोबार से जो पैसा इकट्ठा किया है, वह कहां-कहां निवेश किया है। क्या विदेश में भी निवेश किया है। बताया गया है कि विदेश में होटल कारोबार में गिरोह का निवेश है। पुलिस को पता चला है कि कारोबार का बड़ा हिस्सा बेनामी है। इसमें लेनदेन कैश में हुआ है। इस पूछताछ का विवरण तैयार कर बड़े स्तर पर सौंपे जाने की तैयारी की गई है। आशंका यह भी है कि रवि ने मुंबई, गोवा में भी निवेश कर रखा है। बता दें कि पुलिस अब तक रवि काना की 250 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

फाइनेंशल फ्रॉड की जांच करेगी ईडी

रवि काना से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि उससे कई पुलिस अधिकारी, पत्रकार और राजनेता संपर्क में थे। उनके बीच वॉट्सऐप पर भी बात हुई थी। पुलिस अब इन लोगों की भी प्रॉपर्टी की जानकारी जुटा रही है। पुलिस को गैंग के बदमाशों के कई बैंकों के लॉकरों का पता चला है। आशंका है कि इनमें ब्लैक मनी और सोना हो सकता है। इसके अलावा इन लॉकरों में प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी रखे हो सकते हैं। दूसरी ओर उनके खिलाफ भी जल्द कार्रवाई हो सकती है, जिनसे रवि स्क्रैप का माल उठाता था। आपको बता दें कि रवि गिरोह ने कई फर्मों के जरिये ब्लैक मनी को वाइट करने के लिए करोड़ों की संपत्ति खरीदी। कई संपत्तियां रवि ने अपने करीबियों के नाम से खरीदी हुई थी। पुलिस अभी तमाम बैंक अकाउंट के लेनदेन और संपत्ति की जांच में ही उलझी हुई है। जांच में सामने आ चुका है कि गिरोह ने फाइनेंशल फ्रॉड किया है। एक अधिकारी ने बताया कि फाइनेंशल फ्रॉड के कारण मामले में ईडी जांच कर सकती है।  Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा में दर्दनाक वारदात से मच गया है कोहराम, एक परिवार का हुआ बुरा हाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post