Sunday, 12 May 2024

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति ने UP के CM योगी से मांगी भीख

Greater Noida : पाकिस्तान की सीमा पार करके भारत के ग्रेटर नोएडा शहर में आई चर्चित पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर…

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति ने UP के CM योगी से मांगी भीख

Greater Noida : पाकिस्तान की सीमा पार करके भारत के ग्रेटर नोएडा शहर में आई चर्चित पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के पहले पति ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भीख मांगी है। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के रबूपुरा कस्बे में भारत की बहू बनकर रह रही सीमा हैदर के मामले में यह नया एंगल सामने आया है। सीमा हैदर के पहले पति ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के रहने वाले सीमा हैदर के वर्तमान पति सचिन मीणा को घटिया इंसान बताया है।

Greater Noida News in hindi

क्या है सीमा हैदर का नया विवाद

आपको बता दें कि सीमा हैदर का पहला पति गुलाम हैदर पाकिस्तान का रहने वाला है। गुलाम हैदर ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया है। इस पोस्ट में सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर UP के CM योगी आदित्यनाथ से भीख मांगता हुआ नजर आ रहा है। गुलाम हैदर वीडियो में बोल रहा है कि उसकी पत्नी सीमा हैदर इन दिनों UP के ग्रेटर नोएडा में रह रही है। सीमा हैदर के पास उसके चार बच्चे भी हैं। गुलाम हैदर वीडियो में साफ-साफ कह रहा है कि “योगी बाबा मैं आपसे अपने बच्चों की भीख मांगता हूं, प्लीज मेरे चारों बच्चों को सीमा हैदर के साथ ग्रेटर नोएडा से वापस पाकिस्तान भेजने की व्यवस्था करवा दीजिए।” सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर ने अपनी पत्नी सीमा हैदर को धोखेबाज व नालायक कहते हुए वीडियो में बोला है कि सीमा हैदर को भारत के ग्रेटर नोएडा में नहीं बल्कि पाकिस्तान की जेल में होना चाहिए। सीमा हैदर के पहले पति गुलाम हैदर के इस ताजा वीडियो की खूब चर्चा हो रही है।

अदालत से राहत नहीं

आपको बता दें कि UP के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में स्थित रबूपुरा में रह रही सीमा हैदर का पहला पति गुलाम हैदर अपनी पत्नी व बच्चों को वापस पाकिस्तान बुलाने के लिए पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटा चुका है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सीमा हैदर के पति की अर्जी पर ध्यान ही नहीं दिया है। इस बीच गुलाम हैदर ने अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में जाने की भी योजना बनाई है। किसी भी अदालत ने सीमा हैदर के पुराने पति गुलाम हैदर की अर्जी मंजूर नहीं की है। अदालत से विफल होकर ही सीमा हैदर के पति ने UP के CM योगी से अपनी पत्नी सीमा हैदर तथा चार बच्चों को वापस पाकिस्तान भेजने कर गुहार लगाई है। सीमा हैदर के मामले में सोशल मीडिया पर आया यह नया वीडियो हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है।

एक बार फिर चर्चा में सीमा

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नागरिक सीमा हैदर को भारत की बहू कहकर सम्मान देने लगे हैं। ऐसे में सीमा हैदर को लेकर उसके पहले पति की अपील का किसी पर कोई खास असर होता नजर नहीं आ रहा है। यह अलग बात है कि लम्बे अर्से के बाद सीमा हैदर एक बार फिर चर्चा में आ गई है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की मूल निवासी सीमा हैदर सात महीने पहले 13 मई 2023 को पाकिस्तान से भागकर नेपाल होते हुए भारत आ गई थी। उसका दावा था कि ऑन लाइन पबजी गेम खेलते हुए उसे ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा नामक एक गरीब युवक से प्रेम हो गया था। उसके प्रेम में डूबकर वह भारत भाग आई है। सीमा हैदर अपने चार बच्चों को भी साथ लाई थी। इन दिनों सीमा हैदर सचिन मीणा की पत्नी बनकर ग्रेटर नोएडा में रह रही है। Greater Noida

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के 10वीं पास युवकों की विदेश में लगेगी नौकरी, 40 हजार की होगी भर्ती

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post