Sunday, 19 May 2024

चोरों ने गुल कर दी ग्रेटर नोएडा के इस गांव की बिजली

Greater Noida : (चेतना मंच)। ग्रेटर नोएडा के थाना जारचा क्षेत्र के ग्राम दादूपुर में लगे 250 केवीए के ट्रांसफार्मर…

चोरों ने गुल कर दी ग्रेटर नोएडा के इस गांव की बिजली

Greater Noida : (चेतना मंच)। ग्रेटर नोएडा के थाना जारचा क्षेत्र के ग्राम दादूपुर में लगे 250 केवीए के ट्रांसफार्मर से चोरों ने क्वाइल चोरी कर ली। क्वाइल चोरी करने के लिए चोरों ने ट्रांसफार्मर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे गांव की विद्युत आपूर्ति भी ठप्प हो गई है।

Greater Noida News

एनटीपीसी रोड दादरी स्थित 33/11 केवीए उप केंद्र के अवर अभियंता ललित कुमार ने बताया कि विगत 7 जनवरी की रात्रि को चोरों ने ग्राम दादूपुर नरहौली गांव के पास लगे ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त कर तांबे की तीनों क्वाइल को चोरी कर लिया। चोरों की इस हरकत से दादूपुर गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है और इससे विभाग को खासी वित्तीय हानि हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि अवर अभियंता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।

अंडे की ठेली लगाने वाले को पीटा

ग्रेटर नोएडा के थाना जेवर क्षेत्र के सबोता गांव के पास शराब के नशे में धुत्त दबंग ने अंडे की ठेली लगने वाले दुकानदार के साथ मारपीट की। दुकानदार का चाचा जब उसे बचाने पहुंचा तो दबंग ने उसके सर पर ईंटों से प्रहार कर उसे घायल कर दिया। ग्राम सबोता निवासी बबलू ने बताया कि उसका भतीजा अंकित गांव के बाहर ही अंडे की ठेली लगता है। 7 जनवरी की रात गांव का ही टिंकू पुत्र शांति शराब के नशे में अंडे की ठेली पर पहुंचा और उसके भतीजे अंकित के साथ गाली-गलौज करने लगा।

अंकित ने जब इस बात का विरोध किया तो टिंकू ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वह मौके पर पहुंच गया और अपने भतीजे को बचाने का प्रयास करने लगा तो टिंकू ने ईंट से प्रहार कर उसे घायल कर दिया और मौके से फरार हो गया। इसके बाद टिंकू ने अपने साथ मारपीट होने की झूठी सूचना थाना जेवर पुलिस को दी। पुलिस जब बबलू के घर पहुंची तो वह घायल अवस्था में मिला। बबलू की शिकायत पर पुलिस ने टिंकू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घर में घुसकर छोटे भाई को पीटा

थाना जेवर क्षेत्र के ग्राम करोल में घरेलू विवाद में भाइयों ने अपने छोटे भाई की पिटाई करके से घायल कर दिया। पीड़ित की पत्नी ने अपने जेठ, देवर व भतीजे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। ग्राम करोल निवासी राजवती ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि बीते 15 दिसंबर 2023 को उसका जेठ सुखबीर देवानंद किशोर और उसका लड़का सचिन घरेलू विवाद में जबरन उसके घर में घुस आए और उसके पति गौतम के साथ गाली-गलौज करने लगे। गौतम ने जब इस बात का विरोध किया तो उसके भाइयों ने उसके साथ मारपीट की।

शोर-शराबा सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह बीच बचाव किया इसके बाद आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। राजवती के मुताबिक इस घटना में उसके पति गौतम को काफी चोटें आई जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर उसके जेठ सुखबीर देव, आनंद किशोर और भतीजे सचिन के खिलाफ गाली-गलौज और मारपीट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। Greater Noida

बेटी के लिए सौदे पटाती थी मां, नोएडा पुलिस ने किया हनीट्रैप गैंग का खुलासा

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post