Friday, 3 May 2024

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर बनाए जा रहे हैं अवैध बहुमंजिला फ्लैट

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अर्जित व कब्जा प्राप्त भूमि पर अवैध रूप से प्लाटिंग तथा बहुमंजिला फ्लैटों का निर्माण करने…

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर बनाए जा रहे हैं अवैध बहुमंजिला फ्लैट

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अर्जित व कब्जा प्राप्त भूमि पर अवैध रूप से प्लाटिंग तथा बहुमंजिला फ्लैटों का निर्माण करने के आरोप में सात लोगों के खिलाफ थाना बिसरख में मुकदमा दर्ज कराया गया है। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि जिस भूमि पर निर्माण कार्य किया जा रहा है उस पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने स्थगन आदेश दिया हुआ है। आरोपी न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना करते हुए लगातार निर्माण कार्य कर रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सर्किल-3 के सहायक प्रबंधक गौरव ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि बिसरख जलालपुर गांव में  5.1620 हेक्टेयर भूमि प्राधिकरण की अर्जित कब्जा प्राप्त भूमि है। इस भूमि पर भू स्वामियों व प्राधिकरण के बीच विवाद चल रहा है। यह मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। न्यायालय ने भूमि पर स्थगन आदेश पारित किए हुए हैं। इसके पश्चात भी सरकारी भूमि पर अवैध तरीके से प्लाटिंग तथा बहु मंजिला फ्लैंटों का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

पूर्व में प्राधिकरण द्वारा कई बार अवैध निर्माण को रोकने का प्रयास किया गया लेकिन भूस्वामी द्वारा अवैध तरीके से निर्माण कार्य किया जा रहा है। सहायक प्रबंधक ने देवेंद्र यादव कुलदीप भारत आदेश अभिषेक गिरीश ,श्रीमती सर्वेश देवी व प्रिंस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अवैध निर्माण को रोकने की मांग की है थाना प्रभारी ने बताया कि प्राधिकरण अधिकारी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post