Friday, 3 May 2024

बिना मीटर के घर में बिल भेजना पड़ा भारी, मीटर रीडर सहित दो पर FIR दर्ज

Greater Noida :  ग्रेटर नोएडा से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। जहां घर में मीटर न लगे होने के…

बिना मीटर के घर में बिल भेजना पड़ा भारी, मीटर रीडर सहित दो पर FIR  दर्ज

Greater Noida :  ग्रेटर नोएडा से एक अजीबों-गरीब मामला सामने आया है। जहां घर में मीटर न लगे होने के बाद भी बिजली का बिल भेज दिया गया। इस पर कार्यवाही करते हुए बिजली का बिल भेजने और गलत रीडिंग बनाने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

अप्लाई करने के बाद भी नहीं लगा मीटर – उपभोक्ता

इस बारे में जानकारी देते हुए सुदामा पुरी स्थित 33/11 केवीए उप केंद्र में तैनात अवर अभियंता संतोष कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर बिलिंग एजेंसी के मीटर रीडर द्वारा बनाए जा रहे थे। आईडीएफ आरडीएफ बिलों की जांच के लिए गठित टीम सांई उपवन सोसायटी यूसुफपुर चक सबेरी पहुंची। यहां उपभोक्ता गुंजन कुमार ने बताया कि उसने 2 किलो वाट घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए अप्लाई किया था। उसके यहां अभी तक मीटर नहीं लगा है। इसके बावजूद भी उसके यहां लगातार मीटर रीडिंग के बिल भेजे जा रहे हैं। शिकायत के आधार पर विभागीय लाइनमैन ने उपभोक्ता के परिसर को चेक किया तो पता चला कि वहां पर करीब 18 माह से मीटर नहीं लगा हुआ है।

इस प्रकरण में कई बार उपभोक्ता ने कार्यालय में आकर भी शिकायत की थी। इसके अलावा कई अन्य उपभोक्ताओं ने शिकायत की थी कि वास्तविक खपत रीडिंग के अनुसार बिलिंग नहीं की जा रही है। बगैर परिसर पहुंचे मीटर रीडर मनमानी तरीके से रीडिंग बनाए जा रहा है। इन आरोपों पर कार्यवाई करते हुए अवर अभियंता संतोष कुमार ने मीटर रीडर आकाश कुमार और बिलिंग एजेंसी के सुपरवाइजर राहुल शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

Greater Noida

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post