Saturday, 1 June 2024

ग्रेनो से दिल्ली कूच करेंगे किसान, नोएडा में कई रूट पर डायवर्जन

Noida News : अगर आप दिल्ली से नोएडा या नोएडा से दिल्ली की तरफ आ रहे हैं, तो ये खबर आपके…

ग्रेनो से दिल्ली कूच करेंगे किसान, नोएडा में कई रूट पर डायवर्जन

Noida News : अगर आप दिल्ली से नोएडा या नोएडा से दिल्ली की तरफ आ रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की खबर है। खबर यह है कि आज गुरुवार को नोएडा से भारी संख्या में किसान दिल्ली की तरफ कूच करने वाले हैं। जिससे आपको जाम का सामना भी करना पड़ सकता है। अपनी मांगों के साथ किसान दिल्ली की तरफ कूच करेंगे, संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसानों ने संसद के घेराव का आव्हान किया है।

Noida News

दरअसल उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में मुआवजे और अन्य मांगों को लेकर मांगों नोएडा प्राधिकरण के गेट पर धरना दे रहे किसान बृहस्पतिवार को दिल्ली कूच करेंगे। किसानों को दिल्ली कूच को लेकर नोएडा यातायात पुलिस ने सेक्टर-छह उद्योग मार्ग पर वाहनों की आवाजाही आंशिक रूप प्रतिबंधित कर दी है। किसानों के कूच के बाद ही इस मार्ग पर आवागमन की अनुमति दी जाएगी।

इन मार्गों पर यातायात रहेगा प्रभावित

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर यातायात पुलिस ने मार्गों में परिवारतन किया है। बता दें कि यातायात पुलिस ने उद्योग मार्ग के अलावा रजनीगंधा से सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन, चिल्ला से सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन, न्यू अशोक नगर, उद्योग मार्ग समेत अन्य मार्गों पर कुछ देर के लिए यातायात डायवर्जन लागू रहेगा। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव के मुताबिक किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 से सेक्टर-6 पुलिस चौकी, संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा गोल चक्कर चौक सेक्टर-15, रजनीगंधा चौक, सेक्ट- 6 पुलिस चौकी चौक, झुंडपुरा चौक, सेक्टर 8,10,11,12 चौक, हरौला चौक से आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग कर सकेंगे।

संसद मार्च के लिए कूच करेंगे किसान

आपको बता दें कि आबादी के मामले का निस्तारण करने, 10 फीसदी भूखंड देने, लीजबैक करने और अतिरिक्त मुआवजा समेत अन्य कई मांगों को लेकर बुधवार को किसान संगठनों और राजनीतिक दलों ने नोएडा प्राधिकरण पर चल रहे धरने पर महापंचायत की। इसमें किसानों ने प्राधिकरण और शासन पर समस्याएं दूर नहीं करने का आरोप लगाया। इसमें निर्णय लिया कि बृहस्पतिवार को हजारों किसान संसद मार्च के लिए कूच करेंगे।

अब अधिकारियों के बहकावे में नहीं आएंगे

महापंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा, हमें हर हाल में 10 फीसदी के मुद्दे को चुनाव से पहले हल कराना है। इसके लिए हर स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। अब किसान अधिकारियों के बहकावे में नहीं आएंगे। किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हन्नान मौला ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है। किसानों को पक्का मोर्चा लगाकर ही सफलता मिलेगी। वहीं किसान सभा हापुड़ के प्रभारी टीकम नागर ने कहा कि मार्च में हापुड़ और गाजियाबाद के किसान हिस्सा लेंगे। सिस्टम सुधार संगठन के आगरा से आए अंशुमान ठाकुर ने कहा कि हम पूरी तरह नोएडा-ग्रेनो के किसानों के साथ हैं।

मां की बातों से नाराज छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post