Tuesday, 25 June 2024

सीमा हैदर की बढ़ी मुश्किलें, बच्चों से जल्द हो सकती है जुदा

Greater Noida News : पाकिस्तान से सीमा पार करके भारत  के ग्रेटर नोएडा आई सीमा हैदर की मुश्किलें बढ़ती जा…

सीमा हैदर की बढ़ी मुश्किलें, बच्चों से जल्द हो सकती है जुदा

Greater Noida News : पाकिस्तान से सीमा पार करके भारत  के ग्रेटर नोएडा आई सीमा हैदर की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। सीमा हैदर को लेकर अब एक बड़ी अपडेट समाने आई है, जिसके बाद उन्हें बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल पाकिस्तान चाइल्ड राइट्स बॉडी ने विदेश मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें सीमा हैदर के बच्चों को पाकिस्तान वापस बुलाने की मांग की गई है। पाक मीडिया की मानें तो सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर इस वक्त पाकिस्तान में ही है।

Greater Noida News

क्या है पूरा मामला

खबरों के मुताबिक ARY न्यूज की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि पाकिस्तान बाल अधिकार आयोग (NCRC) ने सीमा हैदर के चार बच्चों को तत्काल वापस लाने की मांग की है, सीमा इन बच्चों के साथ अपने प्रेमी सचिमा मीणा से शादी करने के लिए नेपाल के रास्ते भारत आई थी। इससे पहले सीमा के पति गुलाम हैदर ने पीएम मोदी से अपने बच्चों के वापसी की गुहार लगई थी। सबसे बड़ी बता यह है कि गुलाम ने अपने बच्चों को पाकिस्तान बुलाने के लिए पीएम शहबाज शरीफ के लिए एक वीडियो मैसेज जारी किया था।

पबजी खेलते हुए हुई थी दोनों की दोस्ती

आपको बता दें कि पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर की दोस्ती ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा से पबजी (PUBG) खेलते-खेलते हुई थी। सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर दुबई में नौकरी करता है. इसके बाद दोनों ने नेपाल में कई दिन साथ में भी बिताए थे। इस दौरान दोनों ने शादी करने का निश्चय किया और इसीलिए सीमा हैदर अपने चार बच्चों को लेकर अवैध तरीके से भारत आ गई थी। सीमा हैदर पिछले साल मई महीने में नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुस गई थी और सचिन मीणा के साथ ग्रेटर नोएडा में रहने लगी थी।

Greater Noida News

मकान बेचकर सचिन के पास आई सीमा

मिली जानकारी के अनुसार गुलाम हैदर ने बताया कि वो सऊदी अरब में कमाने के लिए सिर्फ सीमा के कहने पर आया था ताकि बच्चों की अच्छी परवरिश हो सके। वहां से वह शुरुआत में सीमा को 40 से 50 हजार प्रति महीना भेजा करता था। बाद में वह उसे 80 से 90 हजार प्रति महीना भी भेजने लगा था। उसने उसे 13 लाख रुपये भी भेजे थे ताकि सीमा मकान खरीद सके। सीमा हैदर ने मकान खरीदा भी। लेकिन उसे बेचकर वह सचिन के पास भारत आकर रहने लगी। इतना ही नहीं, सीमा हैदर भी मकान बेचने की बात कुबूल चुकी है। Greater Noida News

चाऊमीन खिलाने के बहाने नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले गया आरोपी, किया घिनौना काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post