Friday, 17 May 2024

अयोध्या के साथ साथ ग्रेटर नोएडा के इस मंदिर में भी होगी श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा

Greater Noida : एक ओर जहां यूपी की धर्म नगरी अयोध्या धाम में श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा का समारोह…

अयोध्या के साथ साथ ग्रेटर नोएडा के इस मंदिर में भी होगी श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा

Greater Noida : एक ओर जहां यूपी की धर्म नगरी अयोध्या धाम में श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा का समारोह शुरू हो गया है, वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के एम मंदिर में भी 22 जनवरी को ही श्रीराम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। अयोध्या की तरह यहां पर भी श्रीराम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोर शोर से चल रही है। ग्रेटर नोएडा के इस मंदिर में श्रीराम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा से राजस्थान से प्रतिमाएं मंगाई गई हैं।

Greater Noida News

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख गांव में स्थित प्राचीन श्री शिव रावण मंदिर में भगवान श्रीराम का दरबार स्थापित करने के लिए भी जोर शोर से तैयारी चल रही है। 22 जनवरी 2024 को विधि विधान से पूजा अर्चना और उसके बाद श्रीराम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

गांव के चौधरी अजय प्रधान एवं मंदिर के महंत रामदास ने बताया कि मंदिर का साफ सफाई के साथ ही सजावट का कार्य किया जा रहा है। राजस्थान से श्री राम मंदिर की मूर्तियां मंदिर में पहुंच चुकी हैं। प्राण प्रतिष्ठा के लिए 20 जनवरी से पूजा शुरू होगी।

22 जनवरी की सुबह कलश यात्रा के साथ प्रभात फेरी निकाली जायेगी। भजन कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम व अयोध्या धाम पर आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बड़े पर्दे पर किया जायेगा। कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात सुंदरकांड का पाठ और भंडारे का आयोजन होगा। करीब चार हजार लोगों के लिए प्रसाद (भंडारा) की व्यवस्था की गई है।

सीमा हैदर ने भगवान राम को बसाया दिल में, अपने घर पर कराया ये अनुष्ठान

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post