Tuesday, 7 May 2024

ग्रेटर नोएडा का युवक निकला बड़ा “कलाकार”, फिल्मी अंदाज में किया बड़ा कारनामा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर के एक किनारे पर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नाम से नया शहर बसा…

ग्रेटर नोएडा का युवक निकला बड़ा “कलाकार”, फिल्मी अंदाज में किया बड़ा कारनामा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा शहर के एक किनारे पर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नाम से नया शहर बसा हुआ है। इसी ग्रेटर नोएडा वेस्ट का एक युवक बड़ा “कलाकार” (ठग) निकला। ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन के नाम से पहचाने जाने वाले ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 2 में रहने वाले युवक ने पूरे फिल्मी अंदाज में 37 लख रुपए मूल्य के गहनों की ठगी का बड़ा कारनामा कर डाला है। चर्चित हिंदी फिल्म के अंदाज में हुई यह ठगी ग्रेटर नोएडा से लेकर मथुरा तक चर्चा का विषय बन गई है।

Greater Noida News

क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 2 में रहने वाले नवीन चौरसिया नामक युवक के विरुद्ध मथुरा की वृंदावन कोतवाली में एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट के आधार पर ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नवीन चौरसिया की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। यह रिपोर्ट अदालत के आदेश पर दर्ज की गई है। रिपोर्ट में 37 लख रुपए की गहन ठग कर फरार हो जाने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले नवीन चौरसिया ने पूरे फिल्मी अंदाज में अकेले ही अपने दम पर वृंदावन के एक ज्वेलर से पूरे 37 लख रुपए के गहने ठग लिए हैं।

इस प्रकार घटी पूरी घटना

यह पूरा मामला ग्रेटर नोएडा से लेकर मथुरा के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। वृंदावन कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में इस पूरे कांड का डिटेल से विवरण दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वृंदावन में

पागल बाबा मंदिर के पास स्थित गिर्राज नगर कॉलोनी निवासी लोकेश अग्रवाल पुत्र डिजा शंकरलाल अग्रवाल की कॉलोनी में ही आध्या कड़े, ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। सर्राफा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-2 निवासी नवीन चौरसिया पर आरोप लागाय है कि 17 अगस्त 2023 को वह दुकान पर आया और खुद को गाजियाबाद में सर्राफा कारोबारी बताते हुए 40 बक लाख रुपये के आभूषण का ऑर्डर दिया।  सर्राफा व्यवसायी ने नवीन को गहनों की डिजाइन दिखाई जिसके बाद उसने हार, चूड़ी, कड़े, टॉप्स, पेंडिल, और चेन आदि आभूषण पसंद किए। इनमें 566 ग्राम वजन के आभूषण बीस कैरेट तथा 90 ग्राम आभूषण 18 कैरेट खरीदने पर सहमति बनी। इसके लिए नवीन ने 50 हजार रुपये एडवांस दिए और अपना पैन और आधार कार्ड जमा कराकर 10 दिन बाद माल ले जाने की बात कही। पीड़ित ने नामजद पर आरोप लगाया है कि 27 अगस्त को उसका फोन आया और कहा कि वह दुकान के बाहर कार में है। आभूषण लेकर आ जाओ, यहीं पर बकाया पेमेंट कर दिया जाएगा। लोकेश कर्मचारी वैजू निवासी सतोहा गोवर्धन के साथ कार के पास पहुंचे। जेवरात उस से भरा बैग देकर रकम मांगी तो नवीन ने 58 हजार रुपये और यश बैंक के दो चेक 21 लाख और 15 लाख के दिए और कहा कि की उनका सब काम नंबर एक में होता है।

चेक को जब बैंक में लगाया तो पता चला कि नवीन ने भुगतान रोका हुआ है। उसके बाद आधार कार्ड की जानकारी करने पर उसके फर्जी होने की बात सामने आई। 37 लाख रुपये की ठगी के बाद सर्राफा 18 सितंबर को एसएसपी से मिले और प्रार्थना पत्र दिया। इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज न करने पर व्यवसायी ने न्यायालय के आदेश पर 11 अप्रैल को नवीन चौरसिया और उसके कार चालक के साथ एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि मामले की जांच उप निरीक्षक रणजीत सिंह को दी गई है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। Greater Noida News

दादरी में सभा करके समाजवादी पार्टी दिखाएगी दम, रविवार को होगा आयोजन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post