Friday, 19 July 2024

अमेरिका में अब ‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ इंटरनेशनल ब्रांड बना

‘Amul Taste of India’ : लोकप्रिय डेयरी ब्रांड अमूल, जिसकी टैगलाइन ‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ है, ने अब पहली बार अंतरराष्ट्रीय…

अमेरिका में अब ‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ इंटरनेशनल ब्रांड बना

‘Amul Taste of India’ : लोकप्रिय डेयरी ब्रांड अमूल, जिसकी टैगलाइन ‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ है, ने अब पहली बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर ताजा दूध उत्पाद लॉन्च किया है। वहीं अब यह ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है। भारत की तरह अब अमूल अमेरिका में अपनी पहचान बनाने को पूरी तरह से तैयार हो गया है।

मिशिगन मिल्क के साथ हुआ समझौता

उत्पाद को लॉन्च करते हुए प्रबंध निदेशक जयेन मेहता कहा कि “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमूल संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने ताजा दूध उत्पाद लॉन्च करेगा। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने अमेरिका में 108 साल पुराने डेयरी सहकारी – मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के साथ समझौता किया है, और यह घोषणा 20 मार्च को डेट्रॉइट में उनकी वार्षिक बैठक में की गई थी, ”गुजरात के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा। सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ), जो अमूल का संचालन करता है।

साथ ही मेहता ने बताया कि, “यह पहली बार है कि अमूल ताजा उत्पादों की रेंज भारत के बाहर और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे बाजार में लॉन्च की जाएगी, जहां बहुत मजबूत भारतीय और एशियाई प्रवासी हैं।” इसके अलावा, उन्होंने कहा कि अमूल को ब्रांड का विस्तार करने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने के दौरान दिए गए दृष्टिकोण के अनुरूप सबसे बड़ी डेयरी कंपनी बनने की उम्मीद है।

किसानों का लगाया पौधा पेड़ बन गया – पीएम मोदी

स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि 50 साल पहले गुजरात के किसानों द्वारा लगाया गया एक पौधा एक विशाल पेड़ बन गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अमूल उत्पाद दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में निर्यात किए जाते हैं। इसके अंतर्गत 18,000 दुग्ध सहकारी समितियाँ, 36,000 किसानों का एक नेटवर्क है, जो प्रतिदिन 3.5 करोड़ लीटर से अधिक दूध का प्रसंस्करण करता है। भारत में डेयरी क्षेत्र का विकास और ऑपरेशन फ्लड के लॉन्च के बाद से डेयरी सहकारी समितियों द्वारा निभाई गई शानदार भूमिका देश की विकास कहानी का एक अभिन्न अंग है क्योंकि देश अब दूध का सबसे बड़ा उत्पादक है।

बड़ी खबर : जंग के बीच रूस में बड़ा आतंकी हमला, 60 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post