Saturday, 11 May 2024

Big News : अमेरिका में होगा खून-खराबा ? सरगर्मी बढ़ी

USA News : दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में बड़ा खून-खराबा हो सकता है। यह हम नहीं कह रहे…

Big News : अमेरिका में होगा खून-खराबा ? सरगर्मी बढ़ी

USA News : दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में बड़ा खून-खराबा हो सकता है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प  (Donald Trump) ने यह कहा कि अमेरिका में बड़ा खून खराबा हो सकता है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के इस बयान के बाद अमेरिका में राजनीतिक सरगर्मी बेहद तेज हो गयी हैं। अमेरिका में खून-खराबा होने की आशंका पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रवक्ता का भी बयान आ गया है।

क्या कहा अमेरिका के प्रवक्ता ने

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के प्रवक्ता, जेम्स सिंगर ने एक बयान में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ‘एक और 6 जनवरी’ चाहते हैं। यह बयान ट्रंप के द्वारा शनिवार को दिए गए बयान के बाद आया है, जिसमें ट्रंप ने खून-खराबे का जिक्र किया था। इस बयान की निंदा करते हुए प्रवक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका के नागरिक ट्रंप को इस नवंबर में एक और चुनावी शिकस्त देने जा रहे हैं क्योंकि वे उनके उग्रवाद, हिंसा के प्रति लगाव और बदला लेने की उनकी प्यास को लोग खारिज करते रहे।

अमेरिका में खून-खराबा होगा

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने उस वक्त बयान दिया, जब उन्होंने अमेरिका के बाहर बनी कारों पर ‘100% टैरिफ’ का वादा किया। ओहियो के डेटन के पास एक रैली को संबोधित करते हुए, ट्रम्प ने कहा कि हम लाइन में आने वाली हर एक कार पर 100 फीसदी टैरिफ लगाने जा रहे हैं। अगर मैं नहीं चुना गया, तो देश में खून-खराबा होगा। ट्रंप की स्पीच से यह साफ नहीं हुआ कि वो किस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं क्योंकि वो ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के बारे में बात कर रहे थे।

USA News

बताते चलें कि अमेरिका में 6 जनवरी, 2021 को राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत के बाद यूएस कैपिटल पर हमला हुआ था। इस दौरान हिंसा और तोडफ़ोड़ हुई थी। इससे पहले 2020 के राष्ट्रपति चुनाव नतीजों को पलटने की कोशिशों में ट्रंप गुंडागर्दी के आरोप लगाए गए थे। वो इन आरोपों के बारे में बोलते वक्त ऐसी बयानबाजी करते रहते हैं, जिस पर विवाद हो जाता है।
दूसरी तरफ, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन भी अपने भाषणों में 6 जनवरी की घटनाओं का जिक्र करते रहते हैं। उन्होंने हाल ही में कहा कि नवंबर में चुनाव के नतीजे लोकतंत्र की किस्मत के लिए मायने रखते हैं। यह हमला रिपब्लिकन और ट्रम्प के अभियान के लिए एक राजनीतिक खतरा बना हुआ है। USA News

Free Bijli Scheme : चालू रहेगी फ्री बिजली स्कीम, रजिस्ट्रेशन जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post