Tuesday, 30 April 2024

सरबजीत के हत्यारे को घर में घुसकर मारा, पाकिस्तान ने लिया बदला

Underworld don Aamir Sarfaraz die : पाकिस्तान से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। खबर यह है कि भारत…

सरबजीत के हत्यारे को घर में घुसकर मारा, पाकिस्तान ने लिया बदला

Underworld don Aamir Sarfaraz die : पाकिस्तान से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। खबर यह है कि भारत के एक लाडले बेटे सरबजीत हत्या करने वाले कुख्यात हत्यारे डॉन अमीर सफराज की घर में घुसकर हत्या कर दी गई है। इस हत्याकांड को सरबजीत की मौत का बदला लेने से जोड़ कर देखा जा रहा है। डॉन अमीर सरफराज वहीं है जिसने ISI के इशारे पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या कर दी थी। पंजाब के सरबजीत को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था। बता दें सरफराज खान की हत्या लाहौर में हुई है।

Underworld don Aamir Sarfaraz die

सरबजीत की हत्या में था शामिल

मिली जानकारी के अनुसार डॉन अमीर सरफराज भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या में शामिल था। अमीर सरफराज पर आरोप था कि उसने ISI के इशारे पर पाकिस्तान की जेल में बंद सरबजीत को मार डाला था। दऱअसल जासूसी के आरोप में सरबजीत को पाकिस्तान की सेना ने गिरफ्तार किया था। सरबजीत को जेल में रखा गया था, जहां उनकी बेरहमी से हत्या हो गई थी। आरोप था कि मौत की सजा पाए दो पाकिस्तानी कैदी अमीर सरफराज उर्फ ​​तांबा और मुदस्सर ने उनकी जान के दुश्मन बन बैठे थे। साल 2013 में लाहौर की कोट लखपत जेल में सरबजीत पर हमला किया था, इस हमले में सरबजीत की मौत हो गई थी।

Underworld don Aamir Sarfaraz die

1990 में अनजाने में ही पाकिस्तान पहुंच गए थे सरबजीत

आपको बताते चले कि सरबजीत सिंह भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले ‍किसान थे। 30 अगस्त 1990 को वह अनजाने में पाकिस्तानी सीमा चले गए थे। यहां उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया था। लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम धमाके का आरोपी बनाकर सरबजीत सिंह को जेल में बंद कर दिया गया। इस बम हमले में 14 लोगों की जान गई थी। 1991 में बम धमाके आरोप में सरबजीत सिंह को फांसी की सजा सुनाई गई थी। Underworld don Aamir Sarfaraz die

हैवान बना ट्यूशन टीचर, छात्रा के साथ किया ये गलत काम

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post