Sunday, 28 April 2024

अगर नहीं हुई होती इस शख्स की हत्या, तो पानी से चलती कार!

Water Car:  आज कल दुनियाभर में पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कारों की मांग है। वहीं धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार की मार्केट…

अगर नहीं हुई होती इस शख्स की हत्या, तो पानी से चलती कार!

Water Car:  आज कल दुनियाभर में पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कारों की मांग है। वहीं धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार की मार्केट में अपनी जगह बनाने में लगी हुई है। लेकिन क्या आप जानते है दुनिया में एक ऐसा अविष्कार हुआ था। अगर वो कमयाब रहता तो आज आप पेट्रोल नहीं बल्कि पानी से गाड़ी दौड़ा रहे होते।

क्या पानी से चल सकती है कार?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 1996 में अमेरिका के रहने वाली स्टेनली एलेन मेयर ने मार्केट में अपनी कार से तहलका मचा दिया था। दरअसल उन्होंने साल 1996 में पानी से चलने वाली कार अविष्कार किया था। जो  100 लीटर पानी से कश्मीर से कन्याकुमारी तक सफर तय कर सकती थी। दरअसल यह कोई कहानी नहीं है, बल्कि स्टेनली एलेन टीवी पर इस कार का लाइव डेमो भी दिया था। लेकिन अफसोस कहते है, अगर आप कुछ अच्छा करते है, तो उतने दुश्मन आपके सामने खड़े हो जाते है।

Water Car

स्टेनली एलेन मेयर की कर दी गई हत्या?

बता दें कि अमेरिका के रहने वाले स्टेनली एलेन मेयर ने इस बात का दावा किया था कि उन्होंने पानी से चलने वाली कार बनाई है। जिसके बाद यह खबर पूरे देश में आग की तरह फैल गई थी। जब स्टेनली एलेन मेयर के कार की न्यूज वायरल हुई तो, कोई दुश्मन उसके पीछे पड़ गए। स्टेनली को oil Industry के लोगों से धमकी मिलने लगी थी। क्योंकि अगर यह कार मार्केट में आम जनता के लिए होती तो इसके कारण तेल कपंनिया बर्बाद हो सकती थी। इसलिए साल 1998 में स्टेनली का मर्डर हो गया और उनका यह अविष्कार अधूरा रह गया। Water Car

आपसी रंजिश के चक्कर में दो युवकों को मिली ऐसी खौफनाक सजा!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post