Saturday, 18 May 2024

इंफ्लूएंसर की एक गलती ले गई जान, कही आप भी तो नहीं करते ये काम

Instagram influencer Death :  कई लोग इंस्टाग्राम पर कूल दिखने के लिए एक बड़ी गलती कर बैठते है। जिसका पता…

इंफ्लूएंसर की एक गलती ले गई जान, कही आप भी तो नहीं करते ये काम

Instagram influencer Death :  कई लोग इंस्टाग्राम पर कूल दिखने के लिए एक बड़ी गलती कर बैठते है। जिसका पता उन्हें तब चलता है, जब वो अपनी जान से हाथ धो बैठते है। कुछ ऐसा ही हुआ इंस्टाग्राम की एक इन्फ्लुएंसर के साथ। जहां इक्वाडोर की रहने वाली इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर को कुछ बदमाशों ने गोलियों से भून डाला।

Instagram influencer Death

आपको बता दें खबरों के मुताबिक मरने वाली इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर का नाम लैंडी पर्रागा गोयबुरो (Landy Parraga Goyburo), जो इंस्टाग्राम पर काफी फेमस भी है। लेकिन अपनी एक गलती के कारण इनकी जान चली गई। अगर आप भी गोयबुरो जैसी गलती करते है तो सावधान हो जाए। क्योंकि क्या पता कोई अपराधी या कोई आपसे चिढ़ने वाला व्यक्ति आपसे बदला लेने की फिराक में हो।

इंफ्लूएंसर ने जानिए क्या की गलती

दऱअसल हम लोग अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी सभी एक्टिविटी शेयर करते रहते हैं। ठीक ऐसा ही इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर लैंडी पर्राग गोयबुरो((Landy Parraga Goyburo) ने किया, लेकिन गोयबुरो को क्या पता था उनका ऐसा करना उनकी जान का दुश्मन बन जाएगा। बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर गोयबुरो (Landy Parraga Goyburo) अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की और उसके कैप्शन में अपनी लोकेशन के बारें में डाल दिया। फिर क्या था इसका फायदा उठाकर हमलावर उन तक पहुंच गए और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

सोशल मीडिया पर शेयर न करें ये जानकारी

अगर आप भी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं तो आपको कभी भी अपनी सारी पर्सनल जानकारी सोशल मीडिया पर भूलकर भी न डालें। ऐसा करने से आपकी जान भी खतरे में आ सकती है। सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात तो ये है कि कुछ लोग अपनी पल-पल की लोकेशन की डिटेल सोशल मीडिया पर फोटो के साथ शेयर करते हैं। इस जानकारी को आपको शेयर करना बंद कर देना चाहिए।

सोशल मीडिया अकाउंट करें सिक्योर

बता दें सिक्योरिटी के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई सारे फीचर्स हैं। तो अगर आपको कुछ भी पोस्ट करना है तो सिक्योरिटी फीचर का इस्तेमाल कर लेना चहिए। इससे होगा यह कि किसी अनजान शख्स को आपकी जानकारी नहीं होगी। इसके साथ ही अपनी फ्रेंड लिस्ट और फॉलोअर में उन्हीं लोगों को रखें जिन्हें आप पर्सनली जानते हैं। Instagram influencer Death

ऐसा मोबाइल नंबर जो ले गए तीन लोगों की जान, कंपनी को करना पड़ा था बैन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post