Friday, 19 July 2024

जबरा संदेश दे रहा है केन्या का एक वायरल वीडियो

Kenya : केन्या अथवा कीनिया देश का एक वायरल वीडियो जबरदस्त संदेश देने का काम कर रहा है। केन्या के…

जबरा संदेश दे रहा है केन्या का एक वायरल वीडियो

Kenya : केन्या अथवा कीनिया देश का एक वायरल वीडियो जबरदस्त संदेश देने का काम कर रहा है। केन्या के इस वायरल वीडियो को अब तक दुनिया के करोड़ों यूजर्स देख चुके हैं। केन्या का वायरल वीडियो प्रकृति से प्रेम करने वाले दुनिया भर के नागरिक एक-दूसरे को फारवर्ड कर रहे हैं। केन्या का यह वीडियो दुनिया की तस्वीर बदल सकता है।

कहां है केन्या ?

वायरल वीडियो की बात करने से पहले केन्या को जान लेना जरूरी है। केन्या को कीनिया के नाम से भी जाना जाता है। कीनिया अथवा केन्या पूर्वी अफ्रीका का एक प्रसिद्ध देश है। केन्या हिन्द महासागर से सटा हुआ है। केन्या की उत्तरी सीमा इथोपिया उत्तर पूर्वी सीमा सोमालिया के साथ तथा केन्या की दक्षिणी सीमा तंजानिया से लगती है। इसी प्रकार केन्या के पश्चिम में युगांडा तथा उत्तर पश्चिम में सूडान देश स्थापित है। केन्या की राजधानी नैरोबी है। केन्या देश की कुल आबादी साढ़े चार करोड़ है। यह तो हुआ केन्या का परिचय। अब बात कर लेते हैं केन्या के वायरल वीडियो की। पहले आप ध्यान से इस वायरल वीडियो को देख लीजिए।

Kenya

अद्भुत संदेश है केन्या का

इस वायरल वीडियो में दुनिया में तेजी से कम हो रही हरियाली को बचाने का शानदार तरीका बताया गया है। इस तरीके से पूरी दुनिया में हरियाली फैल सकती है जो कि दुनिया में बढ़ रही पर्यावरण की चिंता को समाप्त कर सकती है। केन्या के नागरिकों के इस अद्भुत प्रयोग की पूरी दुनिया में खूब तारीफ हो रही है। Kenya

लखनऊ में पहुंचा डकैत महिलाओं का गैंग, अफसर के घर में घुसकर किया बड़ा कांड

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post