Saturday, 18 May 2024

ऐसा मोबाइल नंबर जो ले गए तीन लोगों की जान, कंपनी को करना पड़ा था बैन

Scary Mobile Number : आजकल किसी का बिना मोबइल के गुजरा नहीं, और अगर फोन में सिम न हो तो…

ऐसा मोबाइल नंबर जो ले गए तीन लोगों की जान, कंपनी को करना पड़ा था बैन

Scary Mobile Number : आजकल किसी का बिना मोबइल के गुजरा नहीं, और अगर फोन में सिम न हो तो वो बेकार ही है। आपने देखा होगा अक्सर लोगों को यूनिक नंबर रखने का क्रेज होता है। इसके लिए लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहते है। लेकिन जरा सोचिए अगर वहीं यूनिक नंबर आपकी जान लेने का कारण बन जाए तो? चौंक गए न.. यह कोई कहानी नहीं बल्कि सच है। दऱअसल बुल्गारिया में एक नबंर ऐसा यूनिक बना की 3 लोगों की जान ले गए। आइए जानते है कैसे?

क्या है डरवाने नबंर की कहानी?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुल्गारिया में एक ऐसा शापित मोबाइल नंबर निकला जो 3 लोगों की जान का दुश्मन बन गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक शापित मोबाइल नंबर +359 888 888 88 के कारण जिस पहले इंसान की मौत हुई थी, वह बुल्गारिया की एक मोबाइल फोन कंपनी मोबिटेल के पूर्व सीईओ यानी मुख्य कार्यकारी अधिकारी व्लादिमीर ग्राशनोव थे। इस नंबर को सबसे पहले व्लादिमीर ग्राशनोव ने ही रजिस्टर कराया था। उनकी मौत साल 2001 में हुई थी, जब उनकी उम्र 48 साल की थी। ऐसा कहा जाता है कि अधिकारी व्लादिमीर ग्राशनोव तो कैंसर हुआ था, जिसके कारण उनकी मौत हुई। पर उनके बारें में फैलाई गई अफवाहों को देखा जाए तो उसमें उनकी मौत का कारण रेडियोएक्टिव पॉइजनिंग बताया गया था।

Scary Mobile Number

माफिया बॉस की हो गई थी हत्या

रिपोर्ट के मुताबिक, व्लादिमीर ग्राशनोव की मौत के बाद इस मोबाइल नंबर को कॉन्स्टेंटिन दिमित्रोव के नाम पर इश्यू करवाया गया था, जो कि एक माफिया बॉस थ। उसने गलत-गलत काम करके 500 मिलियन पाउंड यानी 5 हजार करोड़ से भी अधिक की संपत्ति जुटा ली थी, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। साल 2003 में दिमित्रोव नीदरलैंड में अपने ड्रग-तस्करी साम्राज्य का निरीक्षण करने के लिए गया हुआ था कि इसी दौरान एक अपराधी ने गोली मारकर माफिया बॉस को मार डाला था।

कंपनी ने कर दिया बैन

कहते हैं कि जिस समय इस माफिया सरगना की हत्या हुई, उसके हाथ में उसका मोबाइल था और उसमें वही ‘शापित’ नंबर एक्टिव था। इसके बाद इस नंबर को बिजनेसमैन और एस्टेट एजेंट कॉन्स्टेंटिन डिशलीव को दे दिया गया, लेकिन साल 2005 में उसकी भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसा माना जाता है कि इस घटना के बाद ही इस मोबाइल नंबर को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया, क्योंकि उसके बाद जब भी इस नंबर पर कॉल किया जाता, तो एक रिकॉर्डेड संदेश मिलता कि ‘नंबर नेटवर्क कवरेज से बाहर’ है। Scary Mobile Number

इंस्टाग्राम का ये फीचर बढ़ा सकता है फॉलोअर्स, ऐसे करें सेट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post