Friday, 3 May 2024

चुनाव से पहले पाकिस्तान में दो धमाके, 27 लोगों की मौत

Bomb Blast in Balochistan : पाकिस्तान चुनाव से ठीक एक दिन पहले बलूचिस्तान में दो बड़े बम ब्लास्ट की घटना…

चुनाव से पहले पाकिस्तान में दो धमाके, 27 लोगों की मौत

Bomb Blast in Balochistan : पाकिस्तान चुनाव से ठीक एक दिन पहले बलूचिस्तान में दो बड़े बम ब्लास्ट की घटना सामने आई है। बलूचिस्तान में हुए इस ब्लास्ट में 15 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं इस घटना में 30 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि बलूचिस्तान में हुए यह हमला निर्दलीय उम्मीदवार असफंद यार खान काकड़ के ऑफिस के बाहर किया गया है। धमाके के दौरान काकड़ दफ्तर में मौजूद नहीं थे। वहीं दूसरा हमला बलूचिस्तान के ही किला सैफुल्लाह में JUI-F पार्टी के कैंडिडेट मौलाना अब्दुल वासे के ऑफिस के बाहर किया गया था।

ब्लास्ट में 27 लोगों की हुई मौत

बताया जा रहा है कि एक हमले में 12 लोगों की मौत हुई है, वहीं 10 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। बात करें दोनों हमलों की तो फिलाहल दोनों ब्लास्ट में कुल 27 लोगों की मौत की जानकारी मिली है। आपको बता दें पाकिस्तान में 8 फरवरी 2024 को आम चुनाव और सभी प्रांतों में चुनाव का आयोजन किया जा रहा है। वहीं इस घटना के बाद पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन ने हमलों को लेकर बलूचिस्तान के चीफ सेक्रेटरी और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

हमले की हो रही जांच

इस बारे में जानकारी देते हुए बलूचिस्तान के केयरटेकर सूचना मंत्री जन अचकजई ने कहा- पहला धमाके की प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन से पता चला है कि विस्फोटक सामान एक बाइक में रखा था। इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं, दूसरे धमाके की वजह सामने नहीं आई है। दूसरी तरफ बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अली मर्दान खान डोमकी ने हमलों की निंदा की है। उन्होंने कहा- ऐसी घटनाएं शांतिपूर्ण चुनाव की प्रक्रिया को कमजोर करने की एक साजिश है। हमले में शामिल लोगों को कड़ी सजा दी जाएगा। हम घायलों की मदद के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

इलेक्शन से पहले बड़ी हिंसा

आपको बता दें पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने वाले नेशनल और असेंबली इलेक्शन के पहले हिंसा की घटनाएं बढ़ गई हैं। हाल के दिनों में बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमले तेज हो गए हैं। बलूचिस्तान में बलोच लिबरेशन आर्मी और खैबर में पाकिस्तान तालिबान हमले कर रहे हैं। इससे पहले सीनेट में कुछ दिन पहले 8 फरवरी को होने वाले इलेक्शन को टालने की मांग की गई थी। वहीं जैसे -जैसे इलेक्शन के दिन पास आ रहे हैं, हालिया दिनों में आतंकी और हिंसा की बढ़ती घटनाएं किसी साजिश की तरफ इशारा कर रही हैं।

पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में 3 की गिरफ्तारी, दिल्ली भाग रहे थे मुख्य आरोपी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post