Tuesday, 21 May 2024

UK News : कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा

UK News : लंदन (UK) में हुए खुलासे ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। यह खुलासा बाकायदा लंदन…

UK News : कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा

UK News : लंदन (UK) में हुए खुलासे ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। यह खुलासा बाकायदा लंदन की एक अदालत में हुआ है। लंदन में हुए इस खुलासे में दावा किया गया है कि कोविड की वैक्सीन लगवाने से हार्ट अटैक जैसी गंभीर समस्या पैदा हो सकती है। अब यह साफ जाहिर हो गया है कि लंदन से लेकर पूरी दुनिया में कोविड की वैक्सीन के खतरनाक साईड इफैक्ट हुए हैं।

क्या है पूरा मामला जिससे मच गया तहलका

आपको बता दें कि लंदन की एक अदालत में कोरोना की दवा बनाने वाली ब्रिटेन की फार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राजेनेका ने पहली बार स्वीकार किया है कि उनकी कोविड-19 वैक्सीन से गंभीर साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। एस्ट्राजेनेका ने यूके हाईकोर्ट में कबूल किया कि कोविड-19 वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम तथा हार्ट अटैक जैसे साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम से शरीर में खून के थक्के जमने ((Blood Clot)) लगते हैं या बॉडी में प्लेटलेट्स तेजी से गिरने लगते हैं। बॉडी में ब्लड क्लॉट की वजह से ब्रेन स्ट्रोक या कार्डियक अरेस्ट की आशंकाएं बढ़ जाती हैं। एस्ट्राजेनेका ने लंदन की अदालत यानि कि यूके हाईकोर्ट के समक्ष कोविड वैक्सीन के साइड इफेक्टस के आरोपों को स्वीकार किया। लेकिन साथ में कंपनी ने वैक्सीन के पक्ष में अपने तर्क भी रखे। बता दें कि कंपनी इस वैक्सीन को दुनियाभर में कोविशील्ड और वैक्सजेवरिया नाम से बेचती है। एस्ट्राजेनेका के खिलाफ ब्रिटेन के जेमी स्कॉट नाम के शख्स ने केस दर्ज कराया है. स्कॉट का नाम है कि कंपनी की कोरोना वैक्सीन की वजह से वह थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम की समस्या से जूझ रहे हैं। वह ब्रेन डैमेज का शिकार हो गए थे। कंपनी की कोरोना वैक्सीन के खिलाफ दर्जनभर से ज्यादा लोगों ने कोर्ट का रुख किया है। इन लोगों का आरोप है कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें साइड इफेक्ट्स का सामना करना पड़ा है। इन लोगों ने मुआवजे की मांग की है।

UK News

पहले से थी आशंका

यहां यह बताना जरूरी है कि लंदन समेत पूरी दुनिया में इस बात की आशंका पहले से थी कि कोविड की वैक्सीन के टीके से हार्ट अटैक होने का खतरा पैदा होता है। लंदन हो अथवा भारत इस प्रकार के अनेक मामले सामने आ चुके हैं जिनमें कोविड की वैक्सीन के बाद हार्ट अटैक हुए हैं।

ऑफिस जाने के लिए रोज फ्लाइट लेता है ये शख्स, वजह जान चौंक जाएंगे आप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post