Sunday, 19 May 2024

दुनिया भर के बड़े-बड़े पूंजीपति कर रहे हैं भारत का गुणगान, खूब बज रहा है डंका

USA News : भारत का डंका पूरी दुनिया में खूब बज रहा है। अमेरिका (USA ) दुनिया भर के बड़े-बड़े…

दुनिया भर के बड़े-बड़े पूंजीपति कर रहे हैं भारत का गुणगान, खूब बज रहा है डंका

USA News : भारत का डंका पूरी दुनिया में खूब बज रहा है। अमेरिका (USA ) दुनिया भर के बड़े-बड़े पूंजीपति भारत की खुलकर तारीफ कर रहे हैं। भारत का गुणगान करते हुए दुनिया के बड़े से बड़े पूंजीपति बोल रहे हैं कि भारत में असीम संभावनाएं मौजूद हैं। अमेरिका (USA ) समेत दुनिया भर के पूंजीपति मान रहे हैं कि भारत जल्दी ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा।

बर्कशायर हैथवे के मालिक वॉरेन बफे ने की भारत की तारीफ

समय-समय पर दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज भारत की खुलकर तारीफ करते रहे हैं। इस बीच दुनियाा के सबसे बड़े इंवेस्टर माने जाने वाले वॉरेन बफे ने भारत की खुलकर तारीफ की है। अमेरिका (USA ) के वाशिंगटन शहर में मौजूद वॉरेन बफे ने भारत की खूब तारीफ की है। दरअसल अमेरिका (USA ) में बर्कशायर हैथवे की बोर्ड बैठक थी। अमेरिका (USA ) की इसी बैठक में दुनिा के सबसे बड़े निवेशक बफे ने भारत की जोरदार वकालत करते हुए खुलकर तारीफ की है।

क्या बोले वॉरेनबफे ?

आपको बता दें कि अमेरिका (USA ) में बर्कशायर हैथवे कंपनी की बोर्ड बैठक हुई। अमेरिका (USA ) की इसी बोर्ड बैठक में दुनिया के दिग्गज निवेशकों में शुमार बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और सीईओ वॉरेन बफे ने कहा कि भारत असीम संभावनाओं से भरा देश है। हालांकि, उनका मानना है कि यहां अवसरों को पूरी तरह तलाशने और उन्हें भुनाने पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। बफे ने कंपनी की वॉरेन बफे वार्षिक बैठक के दौरान ऐसे संकेत भी दिए कि उचित समय आने पर भारत में निवेश को लेकर उत्साहित हैं। व्यवसायों के अधिग्रहण और प्रबंधन पर केंद्रित निवेश मॉडल वाली कंपनी बर्कशायर हैथवे की शनिवार को वार्षिक बैठक चल रही थी। इसी दौरान कंपनी की तरफ से भारत में निवेश करने की संभावनाओं से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था। बफे ने भारत में निवेश की संभावनाओं को लेकर ये संकेत भी दिए कि इसके लिए शायद बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा, दुनियाभर में हमारी कंपनी की खास प्रतिष्ठा है और जापान में हमारा अनुभव अच्छा रहा है। अभी जिन क्षेत्रों (भारत) में अवसरों पर बहुत ध्यान नहीं दिया गया है, वहां निवेश के बारे में बर्कशायर का नया प्रबंधन उचित समय पर निर्णय लेगा। साथ ही कहा कि देखते हैं कि बर्कशायर का प्रबंधन कब और क्या निर्णय लेता है।

USA News

इंफ्लूएंसर की एक गलती ले गई जान, कही आप भी तो नहीं करते ये काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post