Wednesday, 24 April 2024

प्रदेश के 18 जिले कोरोना से मुक्त

लखनऊ (एजेंसी)। देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों…

प्रदेश के 18 जिले कोरोना से मुक्त

लखनऊ (एजेंसी)। देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों का प्रभावी असर देखने को मिल रहा है।  उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 21 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि 27 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। इस समय प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 329 रह गई है।

पिछले 24 घंटे में दो लाख 32 हजार 28 कोविड सैंपल की जांच की गई, जिनमें 21 नए मरीजों की पुष्टि हुई। पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 61 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 14 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

अब तक सात करोड़ 15 लाख 21 हजार 631 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 16 लाख 86 हजार 83 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही।

कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक, प्रदेश के 18 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। जनपद अलीगढ़, बागपत, बांदा, बिजनौर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, कानपुर देहात, महोबा, मऊ, मुजफ्फनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर और उन्नाव में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा छह करोड़ 68 लाख 47 हजार के पार हो चुका है। विगत दिवस सात लाख 41 हजार 523 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया। अब तक पांच करोड़ 62 लाख से ज्यादा नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

Related Post