Sunday, 25 February 2024

EARTHQUAKE: तुर्की में एनडीआरएफ व चिकित्सा टीम भेज रहीं केन्द्र सरकार

EARTHQUAKE: नई दिल्ली। भारत सरकार ने सोमवार को भूकंप प्रभावित तुर्की को तत्काल राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की तलाशी और…

EARTHQUAKE: तुर्की में एनडीआरएफ व चिकित्सा टीम भेज रहीं केन्द्र सरकार

EARTHQUAKE: नई दिल्ली। भारत सरकार ने सोमवार को भूकंप प्रभावित तुर्की को तत्काल राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की तलाशी और बचाव टीम, चिकित्सा टीम और राहत सामग्री भेजने का फैसला किया है। यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रभावित देश को हरसंभव मदद देने के निर्देश के बाद उठाया गया।

EARTHQUAKE

आधिकारिक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव पी के मिश्रा ने साउथ ब्लॉक में तत्काल राहत उपाय करने के लिए बैठक बुलाई जिसमें उक्त फैसला लिया गया। बयान के मुताबिक 100 सदस्यों की दो एनडीआरएफ टीम प्रशिक्षित श्वानों और आवश्यक उपकरणों के साथ भूकंप प्रभावित इलाके में तलाशी और बचाव अभियान के लिए जाएंगी। इसके साथ ही प्रशिक्षित चिकित्सकों और पैरा मेडिक की टीम भी आवश्यक दवाओं के साथ रवाना की जाएगी।

बयान में कहा गया कि राहत सामग्री तुर्की की सरकार, अंकारा स्थित भारतीय दूतावास व इस्तांबुल स्थित भारतीय वाणिज्य महादूतावास के समन्वय से भेजी जाएगी।

बयान के मुताबिक बैठक में कैबिनेट सचिव, गृह, रक्षा, विदेश, नागरिक उड्डयन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालयों के प्रतिनिधियों के अलावा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के प्रतिनिधि शामिल हुए।

ADUCATION NEWS: केवी व हाई एजूकेशन में शिक्षकों व गैर शिक्षकों के 50,000 पद खाली

Related Post