Sunday, 16 June 2024

यूपी के 25 जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

लखनऊ:मौसम विभाग ने कोरो ना को लेकर अगले 4 दिनों के लिए पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने…

यूपी के 25 जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

लखनऊ:मौसम विभाग ने कोरो ना को लेकर अगले 4 दिनों के लिए पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की उम्मीद लगाई जा रही है। ट्रफ लाइन होने के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान यूपी में 7.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वैज्ञानिकों का मानना है कि मॉनसून बीकानेर, आगरा, कानपुर और पटना से होर नागालैंड जा रहा है। आपको बता दे कि बुधवार की सुबह से बारिस्ब होने के आसार हैं। प्रयागराज में रात से बारिश हो रही है। वाराणसी में काफी घने बादल छाए हुए जिसे बारिश की है।

मौसम विभाग के निदेशक द्वारा जानकारी दी गई है की प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है जिसके बाद 25 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे गर्म जिला है। वही अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा बस्ती सबसे ठंडा जिला बना रहा। उन्होंने बताया कि बुधवार को 50 किमी रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं वहीं बिजली की गरज भी दिखाई पड़ने की उम्मीद है।

मौसम विभाग द्वारा जारी हुई जानकारी के मुताबिक 25 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा जिलों में बरसात होने के आसार नज़र आ रहे हैं। प्रयागराज में बुधवार के दिन से बारिश होना शुरू हो गई है। इसके साथ असमान में घने बादल भी छाए हुए थे। तापमान में 3 डिग्री की कमी आई है और शाम के समय तेज़ आंधी आने की पूरी उम्मीद है।

Related Post