Wednesday, 25 September 2024

किताब पर भड़क गए बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Baba Bageshwar Dham : बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अक्सर चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर…

किताब पर भड़क गए बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Baba Bageshwar Dham : बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अक्सर चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री चर्चा के केन्द्र में आ गए हैं। बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक किताब पर भड़कते हुए उस किताब को तुरंत हटाने की मांग की है। बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किताब में प्रकाशित “चिटठी” को सौ करोड़ हिन्दू समाज के विरूद्ध एक बड़ी साजिश बताया है।

क्यों भड़के बाबा बागेश्वर धाम

आपको बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भड़कने का पूरा मामला समझा देते हैं। दरअसल मध्य प्रदेश के स्कूलों में पढ़ाई जा रही एनसीआरटी की एक किताब पर विवाद चल रहा है। इस किताब में “चिट्ठी आई है” शीर्षक से एक कहानी प्रकाशित हुई है। कक्षा-3 की किताब की कहानी “चिट्ठी आई है” में एक युवती किसी युवक को पत्र लिखती है। कहानी में युवती का नाम रीना है तथा जिस व्यक्ति को रीना चिटठी लिखती है उसका नाम अहमद लिखा गया है। इस किताब पर खूब बवाल मचा हुआ है। जानकारों का कहना है कि एक अभिभावक द्वारा शिकायत दर्ज करने से यह विवाद शुरू हुआ था। इस किताब को बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने भी पढ़ा है। किताब पढ़ते ही बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री किताब पर भड़क गए है।

बाबा बोले यह लव जिहाद है

इस मामले को लेकर बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो आग की तरह फैल रहा है। इसमें उन्होंने शिकायत करते हुए बताया कि इस पाठ में लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है। यही नहीं उन्होंने सवाल उठाया कि कहीं प्रायोजित तरीके से हिंदू बेटियों को लव जिहाद के चक्कर में पड़वाया जा रहा है? एनसीईआरटी और जिम्मेदारों पर सवाल दागते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि क्या अहमद के स्थान पर अविनाश, आदर्श, आकाश जैसा नाम क्यों नहीं हो सकता? रीना ने अहमद को ही पत्र क्यों लिखा? किताब में इस तरह की सामग्री दिए जाने के पीछे भी कोई मकसद हो सकता है। धीरेंद्र शास्त्री ने सभी किताबों को वापस मंगाकर इस तरह के चैप्टर को तुरंत हटाने की मांग की है। अबोध बच्चों के मन में गंदे विचार भरे जा रहे है इस किताब को सरकार को वापस लेना चाहिए।

बाबा बागेश्वर धाम ने उठाए सवाल

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आगे कहा कि धर्म विरोधियों की ताकत लगातार हावी हो रही है। 100 करोड़ हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चिट्ठी के प्रारूप को समझने में जिस तरह की भाषा इस्तेमाल की गई है, उससे तमाम तरह के प्रश्न खड़े हो रहे हैं। कक्षा तीन में पढ़ने वाली हिंदू लडक़ी आखिर मुसलमान लड़के को पत्र क्यों लिखे? छोटे बच्चों में इस तरह की भावनाएं विकसित करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि इस तरह के षडयंत्रों को नाकाम करने और षड्यंत्रकारियों को कुचलने के लिए किसी एक व्यक्ति की जिम्मेदारी तय नही की जा सकती। देश के सभी हिंदुओं को एक स्वर में ऐसी ताकतों के खिलाफ आवाज उठानी होगी।

ओ माय गॉड : सपने में आए भगवान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1