Friday, 17 May 2024

‘ऑपरेशन राइजिंग सन’ के तहत बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में सोना बरामद

Bihar News : बिहार में पिछले कई दिनों से सोना तस्करों के खिलाफ ‘ऑपरेशन राइजिंग सन’ चलाया जा रहा है।…

‘ऑपरेशन राइजिंग सन’ के तहत बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में सोना बरामद

Bihar News : बिहार में पिछले कई दिनों से सोना तस्करों के खिलाफ ‘ऑपरेशन राइजिंग सन’ चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बिहार के राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के हाथों बड़ी कामयाबी लगी है। जानकारी के अनुसार हाल ही में बिहार के कई जिलों से राजस्व खुफिया निदेशालय को कई किलोग्राम सोना,कैश और अन्य कई सामना बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि DRI की पटना, मुजफ्फरपुर, गोरखपुर और असम की टीम ने मौके से कई चीजे भी बरामद किए हैं।

137 सोने के बिस्कुट किए जब्त

बताया जा रहा है कि बिहार की DRI की टीम को जानकारी मिली थी कि गुवाहाटी स्थित एक आवासीय परिसर में सोने की तस्करी की जा रही है। इस सूचना के मिलते ही एजेंसी ने बताई गई जगह पर छापेमारी की और परिसर की तलाशी शुरू की। इस दौरान टीम को वहां से 137 सोने के बिस्कुट मिले जिसका वजद लगभग 22.74 किलोग्राम था। साथ ही मौके से 13 लाख रुपये नकद और अन्य कई और सामान भी मिला। इस साथ ही टीम ने वहां से 21 गाड़ियों की चाबियां, 30 मोबाइल और 25 इंटरनेट डोंगल के साथ 6 लोगों को हिरासत में भी लिया है।

Bihar News

दरभंगा से जब्त हुआ 13.27 किलो सोना

इसके अलावा बिहार के मुजफ्फरपुर की DRI टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 13 मार्च को दरभंगा एनएच पर भी कार्रवाई की। इस दौरान उन्हें मौके से 13.27 किलो सोना बरामद हुआ। जानकारी के अनुसार जब्त सोने की कीमत लगभग 8.50 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस दाबिश के दौरान DRI की टीम ने चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार हुए तस्कर राजस्थान के रहने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी यह सोना गुवाहाटी से दिल्ली डिलीवर करने के लिए लेकर आ रहे थे।

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

इसके साथ ही बिहार पुलिस ने मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर बिहार की सड़कों पर चेकिंग की कार्रवाई शुरू की थी। इस दौरान जांच करते समय कार में एक विशेष तहखाने के बारे में उन्हें जानकारी मिली, जिसमें आरोपियों की ओर से सोना छिपा कर रखा गया था। जिसके बाद DRI की टीम ने पटना, गोरखपुर सहित पूरे देश भर में विशेष अभियान चलाकर कुल 61 किलो सोना जब्त कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Bihar News

पाकिस्तान की काली करतूत, 22 साल बाद सामने आया ISI का पिटठू

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post