Thursday, 18 April 2024

Covid News: तेजी से फैल रहे संक्रमण के बीच केरल करवाने जा रहा था 11वीं कक्षा की परीक्षाएं

केरल में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राज्य सरकार ने 11वीं कक्षा की परीक्षाओं को ऑफलाइन करवाने का फैसला लिया…

Covid News: तेजी से फैल रहे संक्रमण के बीच केरल करवाने जा रहा था 11वीं कक्षा की परीक्षाएं

केरल में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राज्य सरकार ने 11वीं कक्षा की परीक्षाओं को ऑफलाइन करवाने का फैसला लिया था। केरल में 11वीं कक्षा की परीक्षाएं 6 सितंबर से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर फैसला सुनाया है और निर्णय किया है कि 11वीं की परीक्षा को 1 सप्ताह के लिए स्थगित किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए परीक्षाओं पर रोक लगाई है कि हम कम उम्र के बच्चों को हम जोखिम में नहीं डाल सकते।न्यायमूर्ति एएम खानविलकर की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने यह भी कहा कि केरल की स्थिति काफी चिंता बाली है क्योंकि देश में 35 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं जिसके लिए केरल 70 फ़ीसदी से अधिक मामलों के लिए जिम्मेदार है।

जस्टिस हृषिकेश रॉय ने यह भी कहा कि वह केरल के मुख्य न्यायाधीश रहे हैं साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि केरल में देश का सबसे अच्छी चिकित्सा की व्यवस्थाएं हैं। लेकिन इसके बाद भी केरल कोविड-19 को नियंत्रण में नहीं कर पा रहा है। यह बहुत ही चिंताजनक विषय है।

बता दे कि केरल में गुरुवार को कोरोनावायरस के मामले 32 हजार से ज्यादा सामने पाए गए थे। जिसमें 188 लोगों की मौत भी हो गई थी। देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले केरल में दिखाई पड़ते हैं।

Related Post