Saturday, 25 May 2024

Exam Update : REET एडमिट कार्ड 2021 हुआ जारी

REET परीक्षा के लिए उम्मीदवार काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे। फॉर्म की प्रक्रिया तो काफी समय पहले ही…

Exam Update : REET एडमिट कार्ड 2021 हुआ जारी

REET परीक्षा के लिए उम्मीदवार काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे। फॉर्म की प्रक्रिया तो काफी समय पहले ही पूरी हो चुकी थी। इसके बाद उम्मीदवारों को इस परीक्षा की तिथि का इंतज़ार था। अब वो इंतज़ार खत्म हो गया है। आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। यानी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड को आप सभी डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा राज्य के तमाम केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। REET की परीक्षा 26 सितंबर 2021 को होनी है। परीक्षा के लिए 16 लाख लोगों ने फॉर्म भरे थे। ये परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। सुबह की पाली में एक Level 2 की परीक्षा होगी और Level 1 की परीक्षा शाम की पाली में होगी। जिस किसी अभ्यर्थी ने इसके फॉर्म भरे हैं , वो सभी अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को राजस्थान TET की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसकी ऑफिसियल वेबसाइट reetbser21.com है।

REET परीक्षा के एप्लिकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 5 जुलाई 2021 को ही पूरी हो गई थी। ये परीक्षा 2 Level में आयोजित की जाएगी। Level 2 ( कक्षा 6 से 8) सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी और Level 1 (कक्षा 1 से 5) परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी।

REET एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए निम्न तरीके को अपनाएं : –
उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं-

1. सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट reetbser21.com पर विजिट करें।
2. अब स्क्रीन पर होम पेज नज़र आएगा। इसी होम पेज में एडमिट कार्ड की लिंक भी रहेगी। इसी लिंक पर क्लिक करना है।
3. अब स्क्रीन पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एंटर करना है।
4. बस अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। इसके बाद डाउनलोड पर क्लिक करके इसको डाउनलोड कर लें। फिर इसका प्रिंटआउट निकलवा लें।

एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर ही परीक्षा क्रेंद पर जाने की अनुमति होगी। इसीलिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकलवा लें और सारे गाइडलाइंस को एक बार अच्छे से पढ़ लें। साथ ही कोविड प्रोटोकोल्स को भी फॉलो करें।

Related Post