Sunday, 6 October 2024

गांधी जयंती के मौके पर PM मोदी और CM योगी ने झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

Gandhi Jayanti : आज देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जंयती मनाई जा रही है। गांधी जयंती के इस खास…

गांधी जयंती के मौके पर PM मोदी और CM योगी ने झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश

Gandhi Jayanti : आज देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जंयती मनाई जा रही है। गांधी जयंती के इस खास अवसर पर लोग आसपास के इलाके की साफ-सफाई करके स्वच्छता अभियान का संदेश दे रहे हैं। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग जगहों पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान का संदेश दिया। जहां PM गांधी जयंती के मौके पर राजघाट पहुंचकर बापू की समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनकर युवाओं को इस अभियान का हिस्सा बनने का आग्रह किया, वहीं CM योगी उनके मंत्रिमंडल के अन्य मंत्रियों ने महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर ‘स्वच्छता अभियान’ में भाग लिया।

PM ने क्या कहा?

बता दें कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर कई बड़े नेता बापू को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी बीच पीएम ने भी दिल्ली के राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी की समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है। पीएम ने अपने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, ‘सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित उनका जीवन और आदर्श देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणापुंज बना रहेगा’ यही नहीं पीएम मोदी गांधी जयंती के मौके पर स्वच्छता अभियान का भी हिस्सा बने। वह स्कूल के बच्चों के साथ सफाई अभियान में शामिल हुए और बच्चों के साथ मिलकर झाड़ू लगाई। इसके अलावा पीएम ने एक्स पर स्कूली बच्चों के साथ सफाई अभियान का हिस्सा बनते हुए भी तस्वीर शेयर कर लिखा है, ‘गांधी जयंती पर आज अपने युवा साथियों के साथ स्वच्छता आभियान का हिस्सा बना। मेरा आप सभी से आग्रह है कि आज आप भी अपने आसपास स्वच्छता से जुड़ी मुहिम का हिस्सा जरूर बनें। आपकी इस पहल से ‘स्वच्छ भारत’ की भावना और मजबूत होगी। उन्होंने स्वच्छता भारत के दस साल भी लिखा।

क्या बोले CM?

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “आज पूरा देश महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर ‘सेवा पखवाड़ा’ कार्यक्रम, जो 17 सितंबर विश्वकर्मा जयंती और प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से प्रारंभ हुआ, आज गांधी जयंती पर भी जारी है।” Gandhi Jayanti

गौतमबुद्धनगर में ‘जय हो सामाजिक संस्था’ गांधी जयंती पर करेंगे मौन उपवास

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1