Sunday, 19 May 2024

T20 वर्ल्ड कप पर आतंकी हमले का साया, पाकिस्तान से मिली धमकी

IND vs PAK Match :  टी20 वर्ल्ड कप जल्द ही शुरू होने वाला है, लेकिन इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप…

T20 वर्ल्ड कप पर आतंकी हमले का साया, पाकिस्तान से मिली धमकी

IND vs PAK Match :  टी20 वर्ल्ड कप जल्द ही शुरू होने वाला है, लेकिन इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बूरी खबर सामने आ रही है। यह खबर सुनकर क्रिकेट प्रेमियों को धक्का लग सकता है। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मुकाबला होना है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप को आतंकवादी हमले की धमकी मिली है। जिसके बाद सनसनी मच गई है।

IND vs PAK Match

आपको बता दें इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 1 जून से लेकर 29 जून तक वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां पूरी होने वाली है, फैंस मैच को लेकर बढ़े उत्साहित है। ऐसे में आंतकी हमले की धमकी मिलना चिंता की बात है।

IS आतंकी रच रहे साजिश

रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) को उत्तरी पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप मैचों के दौरान आतंकी हमले का अलर्ट मिला है। इसके मुताबिक आईएस (प्रो-इस्लामिक स्टेट) वेस्टइंडीज में होने वाले मैचों के दौरान आंतकी हमले की साजिश रच रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की ओर से दुनियाभर के बड़े आयोजनों को निशाना बनाया जा सकता है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप का नाम भी शामिल है। ये धमकी आईएस की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान की तरफ से दी गई है।

कौन-कौन सी टीमें शामिल

आपको बता दें कि करीब एक महीने तक चलने वाले वर्ल्ड कप में इस बार भारत समेत कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा टी20 वर्ल्ड माना जा रहा है। साथ ही अमेरिका में भी पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है, इसी वजह से दुनियाभर की नजरे इसपर टिकी है। ऐसे में टूर्नामेंट में सुरक्षा की चुनौती भी रहेगी और अब इस धमकी ने टूर्नामेंट की सुरक्षा को लेकर आयोजकों की चिंता बढ़ा दी है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ का बयान

इस धमकी के बारें में बताते हुए वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने बताया कि बोर्ड सभी होस्ट देशों और शहरों के अधिकारियों और एजेंसियों के साथ मिलकर हालात पर नजर बनाए हुए है और किसी भी खतरे की पहचान कर उसे दूर करने की पुख्ता प्लान कर रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि सभी टीमों और टी20 वर्ल्ड कप से जुड़े सभी पक्षों की सुरक्षा उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और इसके लिए सटीक योजना तैयार की जा रही है।

ये हैं वर्ल्ड कप के वेन्यू

आपको बता दें के इस बार आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 6 कैरेबियाई देशों; एंटीगा एंड बरबुडा, बारबडोस, गयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट एंड द ग्रेनेडाइन्स और त्रिनिदाद एंड टोबागो में होने वाला है। इसके अलावा पहली बार अमेरिका में क्रिकेट वर्ल्ड कप किया जाएगा। इसी वजह से इसपर सब की नजर बनी हुई है।  जिसके लिए फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सस राज्यों को चुना गया है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज के अपने मैच न्यूयॉर्क और फ्लोरिडा में खेलेगी।

उत्तर प्रदेश में सपा ने चला बड़ा दांव, कर डाला बड़ा फैसला

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post