Thursday, 2 May 2024

सरकारी हॉस्टल में रहने वाली 9वीं की छात्रा बनी मां

Karnataka News : कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां पर एक कक्षा 9वीं…

सरकारी हॉस्टल में रहने वाली 9वीं की छात्रा बनी मां

Karnataka News : कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां पर एक कक्षा 9वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि ये छात्रा एक हॉस्टल में रह रही थी। इस घटना में वार्डन की भूमिका संदिग्ध है। घटना सामने आने के बाद छात्रावास के वार्डन को निलंबित कर दिया गया।

Karnataka News

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि लड़की समाज कल्याण विभाग के हॉस्टल में रहती थी। वह लगातार हॉस्टल में नहीं रहती थी। वह नियमित रूप से अपने रिश्तेदारों के पास जाती थी। पिछले साल अगस्त में मेडिकल चेकअप के लिए हॉस्पिटल गई थी। उस वक्त लड़की की प्रेगनेंसी का खुलासा नहीं हुआ। इस पर किसी का ध्यान नहीं गया।

‘पेट में दर्द होने पर हुई प्रेग्नेंट की जानकारी’

इस घटना को लेकर तुमकुर के समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक कृष्णप्पा एस ने बताया कि बच्ची लंबे समय से छात्रावास में नहीं आ रही थी। वह बच्ची बागेपल्ली शहर के काशापुरा की रहने वाली है। पेट में दर्द की शिकायत लेकर वह बच्ची अस्पताल पहुंची थी। जब उसके पेट में दर्द हुआ तब हम लोगों को उसके प्रेग्नेंट के बारे में पता चला।

’10वीं के छात्र के संपर्क में थी छात्रा’

जानकारी के अनुसार लड़की ने एक साल पहले ही इस छात्रावास में रजिस्ट्रेशन करवाया था। रजिस्ट्रेशन के समय वह कक्षा 8 में पढ़ती थी। सूत्रों ने मीडिया जानकारी देते हुए बताया कि लड़की का 10वीं क्लास के एक लड़के से भी कनेक्शन था। दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे। हालांकि यहां से पढ़ाई पूरी करने के बाद लड़के ने स्कूल से ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) लेकर पढ़ाई के लिए बेंगलुरु चला गया था।

‘सरकार को सौंपी जाएगी रिपोर्ट’

समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक कृष्णप्पा एस ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। जल्द ही सरकार को इस मामले की जांच रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। जो भी इस मामले में दोषी होगा उस पर एक्शन लिया जाएगा।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि उस लड़के के बारे में पता किया है। हम उसकी तलाश कर रहे हैं। उसी के आधार पर मामले में आगे की जांच की जाएगी। पुलिस का कहना है कि इस संबंध में पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

सुखपाल हत्याकांड में एसीपी और एसएचओ पर गिरी गाज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post