Friday, 17 May 2024

सुखपाल हत्याकांड में एसीपी और एसएचओ पर गिरी गाज

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा के कासना थाना इलाके के घोड़ी बछेड़ा गांव के पास बीते दिनों हुई…

सुखपाल हत्याकांड में एसीपी और एसएचओ पर गिरी गाज

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा के कासना थाना इलाके के घोड़ी बछेड़ा गांव के पास बीते दिनों हुई प्रॉपर्टी डीलर सुखपाल सिंह की हत्या के मामले में दो पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। कासना निवासी सुखपाल की हत्या उस वक्त की गई थी, जब वह बाइक से कहीं जा रहा था।

Noida News

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने इस घटना को लेकर कड़ा रूख अपनाते हुए कासना थाना प्रभारी देवेंद्र शंकर पांडे को लाइन हाजिर कर दिया है। जबकि एसीपी को कार्यालय से संबद्ध किया है। मृतक के परिजनों ने शुक्रवार को सुखपाल का अंतिम संस्कार करने से पूर्व पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था।

एसीपी और थाना प्रभारी पर हुई कार्रवाई

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर एसीपी सुशील कुमार और कासना थाना प्रभारी देवेंद्र शंकर पांडे के खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई की गई है। एसीपी और थाना प्रभारी दोनों को पद से हटा दिया गया है। सुखपाल हत्याकंड में पुलिस कमिश्नर द्वारा कासना थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है।

Noida News हमले में पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई

बता दें कि कासना निवासी सुखपाल पर बीते 16 दिसंबर को कस्बे में जानलेवा हमला हुआ था। सुखपाल का आरोप था कि अज्ञात लोगों ने उसे जान से मारने की नीयत से उस पर फायरिंग की थी। उसने इसकी शिकायत थाना कासना पुलिस के अलावा उच्च अधिकारियों से भी की थी। पुलिस ने उस समय मामले को संदिग्ध मानते हुए कोई कार्रवाई नहीं की थी। पुलिस का कहना था कि छानबीन में गोली चलने की कोई बात सामने नहीं आई थी। सुखपाल जिस व्यक्ति पर आरोप लगा रहा था उसे पुलिस ने शांति भंग की धाराओं में गिरफ्तार किया था।

गुरुवार को गोली मारकर की थी हत्या

गुरुवार की सुबह दिनदहाड़े बदमाशों ने सुखपाल की घोड़ी बछेड़ा गांव के पास गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुखपाल की हत्या के बाद उसके परिजन लगातार पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद सुखपाल का शव जब गांव में पहुंचा तो परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा किया था। परिजनों का कहना था कि पुलिस अगर सुखपाल पर हुए हमले के मामले को गंभीरता से लेती तो उसकी जान नहीं जाती। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने परिजनों के आरोपों की जांच कराई। जांच के बाद उन्होंने तत्काल प्रभाव से थाना कासना प्रभारी को लाइन हाजिर और एसीपी सुशील कुमार को कार्यालय से संबंध करने के निर्देश दिए है।

जन्मदिन के जश्न में कार की छत पर आतिशबाजी करना पड़ा भारी

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post