Friday, 3 May 2024

चंडीगढ़ से किरण खेर का पत्ता कटा,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को मिला टिकट

Punjab News : चंडीगढ़ मे india alliance  के उम्मीदवार के सामने बीजेपी ने किरण खेर का टिकट काट कर संजय…

चंडीगढ़ से किरण खेर का पत्ता कटा,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को मिला टिकट

Punjab News : चंडीगढ़ मे india alliance  के उम्मीदवार के सामने बीजेपी ने किरण खेर का टिकट काट कर संजय टंडन को उतारा हैं । संजय टंडन प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं । इस समय वह हिमांचल प्रदेश के बीजेपी सह प्रभारी भी हैं ।

चंडीगढ़ से संजय टंडन है नये उम्मीदवार:

अप्रैल मे भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है । इस लिस्ट मे चंडीगढ़ से Kirron Kher का पत्ता कट गया है । उनकी जगह संजय टंडन को उम्मीदवार घोषित किया गया हैं । किरण खेर दो बार चंडीगढ़ से सांसद रह चुकी हैं । बीते कुछ समय में जब चुनाव को लेकर किरण खेर से सवाल किये गये तो उन्होनें इस सवाल को टाल दिया था।

जनता कर रही थी लोकल उमीदवार की मांग:

बताया जा रहा है की 10 साल बाद बीजेपी ने लोकल चेहरे पर दावं लगाया है । 2014 से पहले बीजेपी चंडीगढ़ से सत्यपाल जैन को टिकट देती थी। इस बार बीजेपी ने संजय टंडन पर भरोसा जताया है । लोकसभा चुनाव घोषित होने के बाद से इस बार चंडीगढ़ मे लोकल उमीदवार की मांग हो रही थी। इसलिये Kirron Kher पर लगातार पलटवार हो रहे थे की वह शहर में कम रही हैं । जिसकी वजह से जनता की डिमांड को ध्यान मे रखते हुए बीजेपी ने सर्वे करवाया और जनता की राय जानकर और उनकी बातो को ध्यान मे रखते हुए संजय टंडन को उमीदवार घोषित किया। 2019 मे किरण खेर ने आप प्रत्याशी गुल पनाग को हराया था।

संजय टंडन का राजनीतिक करियर:

Punjab News

संजय टंडन ने अपने करियर की शुरुआत 1991 मे की। संजय टंडन लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं। उन्होंने कई पुस्तकों का फॉरवर्ड लिखा है।  अपने पिता की जीवनी भी लिखी है। इसके अलावा उनका लोगों से पर्सनल कनेक्ट भी उनको उम्मीदवार बनाने मे सहयोगी रहा है । संजय टंडन स्वर्गीय बलराम जी दास टंडन के पुत्र हैं।  बलराम जी दास टंडन पूर्व मंत्री पूर्व राज्यपाल और जैन संघ के संस्थापक सदस्यों में से रहे हैं। बीजेपी ने चंडीगढ़ के अलावा यूपी और बंगाल की सीटों पर प्रत्याशियों की भी घोषणा की है । यूपी की सात और पश्चिम बंगाल की एक सीट पर प्रत्याशी की घोषणा की गई है।Punjab News

पहले चरण में यूपी की इन 8 सीटों पर क्या है सियासी समीकरण? किसका पलड़ा भारी

Related Post