Sunday, 30 June 2024

लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत में नहीं हो रहा है सुधार, दिल्ली AIIMS में हैं भर्ती

Lal Krishna Advani : भूतपूर्व उप प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ने के…

लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत में नहीं हो रहा है सुधार, दिल्ली AIIMS में हैं भर्ती

Lal Krishna Advani : भूतपूर्व उप प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया है। ताजा समाचार मिलने तक उनकी स्थिति चिन्ता जनक बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक लालकृष्ण आडवाणी को उम्र संबंधी तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सूत्रों के मुताबिक लालकृष्ण आडवाणी को दिल्ली एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। आडवाणी के स्वास्थ्य पर करीब से निगरानी रखने के लिए एहतियातन उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। एलके आडवाणी के स्वास्थ्य को लेकर अभी तक ताजा अपडेट सामने नहीं आ पाया है। एम्स के डॉक्टर्स और मेडिकल एक्सपर्ट्स की ओर से जल्द ही आडवाणी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है। गौरतलब है कि इसी साल बीजेपी के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी को भारत सरकार की ओर से देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान यानी भारत रत्न दिया गया था।

एलके आडवाणी की तबीयत बिगड़ी

बता दें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा एलके आडवाणी को उनके आवास पर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू भी उपस्थित थे। आडवाणी के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनके आवास पर ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Lal Krishna Advani

एलके आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को वर्तमान के पाकिस्तान के कराची में हुआ था। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, मैंने 12 सितंबर, 1947 को पाकिस्तान छोड़ दिया था। उनके आने के एक महीने बाद उनका परिवार भारत आया था। बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी की एक बेटी प्रतिभा आडवाणी और एक बेटा जयंत आडवाणी हैं। वहीं आडवाणी के बेटे और बेटी दोनों ही राजनीति से दूर हैं।

प्रशांत किशोर लिखवा रहे हैं संविधान, राजनीति में सीधी एंट्री

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post