Saturday, 28 September 2024

Big Breaking : ओम बिरला ध्वनि मत से चुने गए स्पीकर

lok sabha speaker :  18 वीं लोकसभा के लिए स्पीकर बुधवार सुबह 11 बजे चुनाव हुआ, इस चुनाव में ओम…

Big Breaking : ओम बिरला ध्वनि मत से चुने गए स्पीकर

lok sabha speaker :  18 वीं लोकसभा के लिए स्पीकर बुधवार सुबह 11 बजे चुनाव हुआ, इस चुनाव में ओम बिरला को ध्वनि मत से स्पीकर चुना गया। ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखा।

lok sabha speaker

फिर एक बार स्पीकर बने ओम बिरला

बता दें लोकसभा में बुधवार को स्पीकर का चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई यह चुनाव NDA के उम्मीदवार ओम बिरला तथा INDIA गठबंधन के उम्मीदवार सांसद के. सुरेश के बीच था। सदन की कार्रवाई सुबह 11:00 बजे शुरू हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसका समर्थन गृहमंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सांसद लल्लन सिंह और एनडीए के नेताओं ने समर्थन किया।

प्रधानमंत्री ने दी बधाई

विपक्ष की ओर से सांसद अरविंद सावंत ने के. सुरेश के नाम का प्रस्ताव रखा। मतदान के बाद ध्वनि मत से ओम बिरला को स्पीकर चुना गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सीट से उठकर ओम बिरला की सीट तक गए तथा उन्हें अपने साथ लाकर स्पीकर के आसन पर बिठाया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला को बधाई दी। उनके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ओम बिरला को बधाई दी। ओम बिरला का दूसरी बार लोकसभा का स्पीकर चुने जाने पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओम बिरला को दूसरी बार बड़ा दायित्व मिला है। ओम बिरला हम सभी का मार्गदर्शन करेंगे उन्होंने कहा कि पूरे सदन की ओर से मैं आपको बधाई देता हूं। यह हमारा सौभाग्य है कि आपको दूसरी बार स्पीकर का दायित्व मिला है।  उन्होंने कहा कि विनम्र व्यवहार कुशल व्यक्ति कामयाब होता है बिरला हर कदम पर नए कीर्तिमान करते आ रहे हैं। lok sabha speaker

Yes Bank ने निकाले एक साथ 500 कर्मचारी, लिस्ट में और भी कई नाम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post1