Sunday, 8 September 2024

पीएम मोदी कल करेंगे अपने मंत्रियों के साथ बैठक, हो सकता है ये ऐलान

Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) जैसे-जैसे करीब आ रहे है सारी पार्टियों की तैयारी बढ़ती जा…

पीएम मोदी कल करेंगे अपने मंत्रियों के साथ बैठक, हो सकता है ये ऐलान

Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) जैसे-जैसे करीब आ रहे है सारी पार्टियों की तैयारी बढ़ती जा रही है। ऐसे में सत्ता में बैठी बीजेपी की चुनावी रणनीति भी तेज हो रही है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) रविवार यानी 3 मार्च को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

अहम राजनीतिक महत्व रखती है बैठक

आपको बता दें कि पीएम मोदी प्रमुख नीति और शासन के मुद्दों पर चर्चा के लिए समय-समय पर बैठक करते रहते हैं। हालांकि, तीन मार्च को होने वाली बैठक अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर अहम राजनीतिक महत्व रखती है। मालूम हो कि निर्वाचन आयोग कुछ ही सप्ताह में चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा कर सकता है।

रविवार को खत्म हो जाएगा सस्पेंस

बीजेपी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी। इसकी पूरी संभावना है। मिली जानकारी के अनुसार, एनडीए 2 की आखिरी काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स बैठक कल 10.30 बजे,सुषमा स्वराज भवन में होना तय हुई है। बैठक के बाद सभी लोग आखिरी में फोटोसेशन में भाग लेंगे। इसके बाद पहली सूची जारी हो सकती है। बता दें कि कैंडिडेट्स की लिस्ट तैयार है।

इस बार किन नामों पर हो रही चर्चा

बता दे गुरुवार देर रात तक पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव बीएल संतोष सहित कई नेता शामिल थे। उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर खूब मंथन हुआ। इसके बाद पीएम मोदी के आवास पर भी बैठक हुई थी। बाद में बीजेपी के सेंट्रल इलेक्शन कमेटी यानी सीईसी की बैठक हुई। 3 मार्च यानी कल मोदी कैबिनेट की बैठक भी होगी। कई सांसदों का पत्ता कटना तय माना जा रहा है। उधर लिस्ट आने से पहले पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से सन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह से उन्हें राजनीतिक दायित्वों से मुक्ति देने की सिफारिश की है।

Lok Sabha Election 2024

चुनाव आयोग ने शुरू की तैयारियां

इस बैठक में चर्चा के दौरान सरकार के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है। दरअसल, भाजपा के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन ने अपने विकास के दम पर मोदी के नेतृत्व में तीसरे कार्यकाल के लिए केंद्र में सत्ता बरकरार रखने का विश्वास जताया है। मालूम हो कि आगामी लोकसभा को देखते हुए चुनाव आयोग ने विभिन्न राज्यों में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू कर दी है। Lok Sabha Election 2024

Rolls-Royce ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत उड़ा देगी होश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post