Saturday, 25 May 2024

Political News : कर्नाटक में तय हुआ मुख्यमंत्री, सिद्घारमैया कप्तान, शिवकुमार उपकप्तान

Political News :  नई दिल्ली (एजेंसी)। पिछले 5 दिनों से चल रही रस्साकशी के बाद कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के…

Political News : कर्नाटक में तय हुआ मुख्यमंत्री,  सिद्घारमैया कप्तान, शिवकुमार उपकप्तान

Political News :  नई दिल्ली (एजेंसी)। पिछले 5 दिनों से चल रही रस्साकशी के बाद कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है। कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री सिद्धारमैया होंगे। वहीं कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। सिद्धारमैया इससे पहले भी कर्नाटक की कमान संभाल चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस ने उन पर दोबारा भरोसा दिखाया है। 20 मई को बेंगलुरु में शपथग्रहण समारोह होगा।

Political News :

आज एक प्रेसवार्ता में कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सिद्धारमैया के नाम का औपचारिक ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी के वरिष्ठï नेता सिद्धारमैया पर विश्वास जताते हुए उन्हें कर्नाटक की कमान सौंपी है। वहीं डीके शिवकुमार को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार 2024 में लोकसभा चुनाव तक प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। कल बैंगलूरू में 12.30 बजे शपथग्रहण समारोह होगा जिसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के अलावा मंत्री भी शपथ लेंगे।

दिखी कलह
राज्य के सीएम को लेकर कांग्रेस में कलह भी देखने को मिल रही है। डीके शिवकुमार के सांसद भाई डीके सुरेश हाईकमान के फैसले से खुश नहीं दिख रहे हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘मैं पूरी तरह से खुश नहीं हूं, लेकिन कर्नाटक के हित में हम अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करना चाहते थे, इसलिए डीके शिवकुमार को स्वीकार करना पड़ा। भविष्य में हम देखेंगे, अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। “हम इंतजार करेंगे और देखेंगे।’

सिद्धारमैया के समर्थक मना रहे जश्न
सिद्धारमैया के समर्थक जश्न में डूबे हुए हैं। बेंगलुरु में उनके आवास के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं। साथ ही सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के घर के बाहर सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।

Noida News : फ्लैट में घुसकर किशोरी से गंदी हरकत

Related Post